home page

हिमाचल में अगले 5 दिनों तक मौसम साफ रहने के आसार, आज मनाली में टुरिस्ट का आवागमन होगा शुरू

12 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क और साफ रहेगा। मंगलवार को भी अच्छा मौसम था, लेकिन शिमला सहित कई स्थानों में हल्की वर्षा हुई
 | 
Clear weather in Himachal for next 5 days

12 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क और साफ रहेगा। मंगलवार को भी अच्छा मौसम था, लेकिन शिमला सहित कई स्थानों में हल्की वर्षा हुई। शिमला को शाम को कोहरे ने अपनी गोद में ले लिया। मंगलवार को ऊना में 20 डिग्री तापमान था, जबकि शिमला में 8.5 डिग्री था.

कुकुमसेरी में माइनस 8.6 डिग्री न्यूनतम तापमान था, जबकि शिमला में 0.8 डिग्री था। मंगलवार को राज्य में कुछ जगहों पे शीतलहर चली।

मंगलवार सुबह हिमपात के बाद लाहौल और मनाली घाटी में कुछ घंटे धूप निकली। खिली धूप में अटल टनल पार कर चारों ओर से वाहन केलंग पहुंचे। मालवाहक वाहनों को अभी इंतजार करना होगा, लेकिन बीआरओ की सड़क बहाली को देखते हुए एक या दो दिन में मालवाहक वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो जाएगी।

लग्जरी बसें मंगलवार शाम तक मनाली पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन आज भी बसें मनाली से लगभग 17 किलोमीटर पहले पतलीकूहल में रुक रही थीं, जबकि छोटे वाहन मनाली पहुंच रहे थे। लग्जरी बसें बुधवार तक मनाली पहुंचने से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी।

आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डा. सुरिंद्र पाल ने कहा की 12 जनवरी तक राज्य में मौसम साफ और शुष्क रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ अब उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे जम्मू व पंजाब के क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण बन गया है।

जनवरी में सबसे कम मेघ बरसे

मौसम विभाग ने बताया की जनवरी में इस वर्ष सबसे कम वर्षा हुई है। विभाग ने बताया कि 1901 के बाद से तीसरी बार सबसे कम बारिश हुई है। जनवरी में बारिश 92 प्रतिशत कम हुई। 123 वर्ष में यह तीसरी सबसे कम बारिश थी।