home page

Weather Forecast: दिल्ली NCR में अगले 5 दिनों में मौसम बदलेगा अपनी करवट, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

मंगलवार को दिल्ली की सुबह फिर ठंड और कोहरे से हुई, लेकिन दिन चढ़ते-चढ़ते धूप निकलआई और लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली
 | 
Weather will change in Delhi NCR in next 5 days

मंगलवार को दिल्ली की सुबह फिर ठंड और कोहरे से हुई, लेकिन दिन चढ़ते-चढ़ते धूप निकलआई और लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। लेकिन रात होते-होते फिर तापमान में गिरावट आ सकती है और बर्फीली हवाएं चल सकती हैं। पिछले कुछ दिनों से इसी तरह का मौसम पैटन देखने को मिल रहा है।

आने वाले दिनों में ठंड बढ़ सकती है

मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट जारी रह सकती है। इस दौरान लोगो को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ सकता हैं।

मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रह सकता हैं। आइए देखें आने वाले दिनों में मौसम का हाल क्या रहेगा।

बदलों के साथ घना कोहरा छाने का खतरा

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में घने बदलो के साथ कोहरा भी रह सकता है। ऐसे में पारा भी तेजी से गिरेगा। तापमान अगले पांच दिनों तक 7 से 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

यहाँ तापमान 20–22 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। बता दे कि पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी हो रही है, इसलिए ठंडी हवाएं मैदानी इलाकों की ओर चल रही हैं, जिसकी वजह से लोगो को ठंड से आराम नहीं मिल रहा हैं।

दस वर्षों में सबसे अधिक बारिश

बताया जा रहा है कि पिछले पांच दिनों में इतनी बारिश हुई है जितनी दस वर्षों में कभी नहीं हुई है। पांच दिनों के दौरान 29.9 एमएम की बारिश हुई है। जनवरी में बारिश एक भी दिन नहीं हुई। वहीं, पिछले वर्ष 2023 में जनवरी में 20 एमएम बारिश हुई थी, लेकिन फरवरी में एक भी दिन बारिश नहीं हुई थी।