home page

Weather Forecast: यूपी-बिहार में एकबार फिर भारी बारिश के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ और पहाड़ों पर बर्फबारी का असर दिखाई दे रहा है। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में पिछले तीन दिनों में लगातार बारिश हुई है
 | 
Heavy rain once again in UP-Bihar

उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ और पहाड़ों पर बर्फबारी का असर दिखाई दे रहा है। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में पिछले तीन दिनों में लगातार बारिश हुई है। तेज हवाओं के चलते ठंड भी बढ़ गयी है। साथ ही, पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप बढ़ा है।

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में धूप निकल सकती है। जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा, और सुबह कोहरा होगा।

मौसम दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा?

दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद ठंड भी बढ़ी है। मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार को भी धूप आ जा सकती है। मंगलवार को भी हल्की बारिश हो सकती है। वहीं गाजियाबाद और नोएडा में सुबह कोहरा रहेगा। दोपहर तक हल्की धूप हो सकती है। न्यूनतम तापमान अभी बढ़ा नहीं है। गलन और ठिठुरन रहने की संभावना अधिक है। बुधवार को सुबह तापमान 6 डिग्री तक हो सकता है।

कहाँ बारिश होगी?

पूर्वी बांग्लादेश चक्रवाती हवाओं से घिरा हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि हल्की बारिश के साथ पश्चिमी हिमालय में बर्फबारी हो सकती है। साथ ही दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। झारखंड और बिहार में भी बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राज्य सिक्किम और मेघालय में बारिश होने की उम्मीद है। और तो और यहाँ पे ओलावृष्टि भी हो सकती है।

यहां घना कोहरा छाया रहेगा।

मंगलवार और बुधवार के लिए मौसम विभाग ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, ओडिशा और पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा हो सकता है। इससे यातायात भी प्रभावित हो सकता है। स्काइमेट वेदर के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के कुछ भागों में भी भारी कोहरा रहेगा। ऐसा अनुमान है, की गुरुवार तक मौसम साफ रह सकता है। लेकिन अभी भी सुबह-शाम गलन जारी रहेगी।