home page

UP Weather: UP में मौसम ने बदली करवट अगले कुछ घंटो में हो सकती है बारिश, जाने मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

फिलहाल, सर्दी पीछा छोड़ने को तैयार नहीं है। मौसम विभाग ने कहा कि 12 फरवरी से 14 फरवरी के बीच लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में फिर से बारिश होगी
 | 
UP Weather

फिलहाल, सर्दी पीछा छोड़ने को तैयार नहीं है। मौसम विभाग ने कहा कि 12 फरवरी से 14 फरवरी के बीच लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में फिर से बारिश होगी। एक और पश्चिमी सक्रिय हो रहा है। वहीं, गुरुवार को आंधी की तरह चल रही पछुआ ने धूप की गर्माहट को सोख लिया है। दिन का अधिकतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से कम था।

मौसम विभाग का कहना है कि अफगानिस्तान पर एक और पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। यह जल्द ही प्रभाव में आने वाला है।

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

इससे हवा का रुख बदल जाएगा और 10 फरवरी से 11 फरवरी के बीच तापमान थोड़ा बढ़ जाएगा। दिन में धूप की गर्माहट पूरी तरह धरती पर पहुंचेगी। पश्चिमी विक्षोभ पूरी तरह से प्रभावी होने के बाद 12 फरवरी से बारिश शुरू हो सकती है। गुरुवार सुबह से ही आसमान साफ था, जिससे बहुत धूप खिली।

इसके बावजूद, पछुआ हवा काफी तेज थी। इसलिए धूप सेंकने वाले लोगों को छतों पर से वापस लौटना पड़ा। अधिकतम 22.6 डिग्री सेल्सियस था। न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा क्योंकि पिछली रात गलन थी। यह तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री कम था। मौसम केंद्र ने कहा कि शुक्रवार सुबह हल्का कोहरा रह सकता है। कल भी पछुआ रहेगा। तापमान 22 डिग्री से 8.0 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।