UP Barish Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने एकबार फिर बदली अपनी करवट, इन इलाको में बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

By Vikash Beniwal

Published on:

उत्तर प्रदेश हो दिल्ली हो या फिर देश का कोई दूसरा कोना भीषण गर्मी ने हर किसी को परेशान कर रखा है। तपती धूप की वजह से लोगों ने बाहर निकलना कम कर दिया है और पारा लगातार ऊपर की ओर बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तापमान 48 डिग्री के आसपास पहुंच गया है जो कि जीवन के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है।

मौसम विभाग की राहत भरी खबर

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में अगले तीन दिनों तक आंधी-तूफान और बारिश की संभावना है, जिससे वहां के निवासियों को कुछ राहत मिल सकती है। हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्म हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा जिससे वहां की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है।

लू का बढ़ता खतरा

मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा और उसके आसपास के इलाकों में लू के बढ़ने की संभावना है। इन जिलों में लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है जिससे लोगों को अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। 23 और 24 मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं जिससे कुछ राहत मिल सकती है।

मौसम का बदलता मिजाज

यूपी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। एक ओर जहां पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है वहीं पश्चिमी इलाकों में लोगों को गर्म हवाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है। बच्चे, बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों को विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि उन पर गर्मी का असर ज्यादा होता है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.