home page

Rajasthan Weather Forecast: अगले 24 घंटो में तेज बारिश के लिए तैयार रहे राजस्थान के लोग, इन जिलों में बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

Rajasthan Weather Forecast: फरवरी आते ही राजस्थान पर सर्दी का प्रभाव बहुत कम हो गया है। अब सूबे के अधिकांश इलाकों में सर्दी सिर्फ सुबह और शाम तक सीमित है।
 | 
 Rajasthan weather alert

Rajasthan Weather Forecast: फरवरी आते ही राजस्थान पर सर्दी का प्रभाव बहुत कम हो गया है। अब सूबे के अधिकांश इलाकों में सर्दी सिर्फ सुबह और शाम तक सीमित है। दिन में तेज धूप में अब गर्मी का एहसास करने लगी है।

अब कोहरा और शीतलहर नहीं है। हाल ही में कुछ इलाकों में बारिश से पारे में हुई कमी अब रिकवर हो गयी है । दिन की तेज धूप ने लोगों को गर्म कपड़ो से दूर कर दिया है।

मौसम विभाग ने बताया, की प्रदेश में मौसम अभी भी शुष्क बना हुआ है । तापमान अलवर को छोड़कर बाकी सभी इलाको में 10 से 15 डिग्री के बीच है। शुक्रवार को अलवर में दिन का तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस था।

फलौदी और जोधपुर में तो 15 डिग्री से ऊपर है। शुक्रवार को जोधपुर में दिन का तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि फलौदी में 15.2 डिग्री सेल्सियस था। शुक्रवार को राजस्थान में अलवर सबसे ठंडा शहर था, जबकि जोधपुर सबसे गर्म था।

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 8 फरवरी तक राज्य का मौसम शुष्क रहेगा। 3 फरवरी, 4 फरवरी और 5 फरवरी को राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

इनमें 3 और 4 फरवरी को पूर्वी राजस्थान में जयपुर, भरतपुर और अजमेर जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर जिलों में भी इन दो दिनों में हल्की बारिश हो सकती है।

5 फरवरी को भी जयपुर और अजमेर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। इस दिन पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर में भी हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

4 फरवरी को पूर्वी राजस्थान के अजमेर और अलवर सहित भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली और सीकर में भी ओलावृष्टि होने की संभावना है।

आज पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, श्रीगंगागनर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर और नागौर में भी ओलावृष्टि की संभावना है। इनमें से 4 फरवरी को भी जयपुर और नागौर में मौसम बिगड़ सकता है और वहां ओलावृष्टि हो सकती है। 6 फरवरी से 8 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा।