हरियाणा के इन जिलों में बारिश और बुदा बाँदी का अलर्ट जारी, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट

By Vikash Beniwal

Published on:

हरियाणा में पिछले दो दिनों से मौसम में आया बदलाव ने लोगों को गर्मियों की तपिश से कुछ राहत दिलाई है। मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में हुई तेज बारिश के बाद, चंडीगढ़, अंबाला, और रोहतक को छोड़कर, प्रदेश के अन्य 19 जिलों में आज भी बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी, जिससे लोगों को और अधिक राहत मिलने की उम्मीद है।

19 जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज हरियाणा के 19 जिलों में आंधी और बूंदाबांदी के लिए अलर्ट जारी किया है। इस दौरान, 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं चलने की संभावना है। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी से लेकर मध्यम बारिश तक हो सकती है, जो कि वातावरण को और अधिक सुहावना बना देगी।

तापमान में आई गिरावट

बारिश और बादलों की वजह से कई जिलों में तापमान में 4 से 5 डिग्री की नोटिसेबल गिरावट आई है। विभाग द्वारा दर्ज किए गए तापमान के अनुसार, चंडीगढ़ में तापमान 37.5 डिग्री, हिसार में 41.2 डिग्री, करनाल में 32.8 डिग्री, नारनौल में 38.2 डिग्री, रोहतक में 40.1 डिग्री, भिवानी में 42.6 डिग्री, सिरसा में 43.8 डिग्री, चरखी दादरी में 40.0 डिग्री, गुरुग्राम में 39.8 डिग्री, जींद में 36.7 डिग्री, कुरुक्षेत्र में 31.8 डिग्री, पलवल में 38.4 डिग्री, पंचकूला में 36.0 डिग्री, पानीपत में 34.9 डिग्री, रेवाड़ी में 40.9 डिग्री, सोनीपत में 35.4 डिग्री, और यमुनानगर में 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इन आंकड़ों से स्पष्ट है कि मौसम में बदलाव ने जलवायु को काफी हद तक ठंडा कर दिया है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.