home page

MP Weather Forecast: मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के इन जिलों में जारी किया तेज बारिश का अलर्ट, इन हिस्सों में हो सकती है ओलावृष्टि

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग ने आज शनिवार को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।
 | 
mp mausam samachar

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग ने आज शनिवार को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। बारिश होने से ठंड का कहर फिर से बढ़ेगा।

आज कई जिलों में घना कोहरा भी रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में भी ओलावृष्टि हो सकती है। छत्तीसगढ़ की बात की जाए , तो यहां फिलहाला लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी। आज आपके शहर में मौसम कैसा रहेगा? चलिए जानते है।  

आज मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट

शनिवार को राज्य के तीन जिलों में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। शनिवार को ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

आज छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी समेत कई जिलों में घना कोहरा भी परेशान कर सकता है। हल्का कोहरा रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, नीमच, अशोकनगर और श्योपुर में रहेगा।

मध्य प्रदेश के मौसम की खबरें

पश्चिम-उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पड़ने लगा है, मौसम विभाग का कहना है। इसलिए अगले तीन दिनों तक राज्य में बारिश होगी। ओले भी कई जिलों में  गिर सकते हैं।

मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि 4 फरवरी को भिंड-मुरैना सहित चंबल संभाग के सभी जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। नीमच, शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी और छतरपुर में भी बूंदाबांदी हो सकती है। राज्य में 5 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में ठंड एक बार फिर लोगों को परेशान करेगी।

6 फरवरी से ठंड बढ़ेगी

6 फरवरी से मौसम साफ होने से फिर ठंड बढ़ेगी। फरवरी मध्य से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। 

छत्तीसगढ़ के मौसम की खबरें

छत्तीसगढ़ के लोगों के राहत की खबर है। सर्दी की मार अगले कुछ दिनों तक कम होगी।मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों में राज्य के सभी जिलों में तापमान बढ़ेगा। ऐसे में नमीयुक्त और शुष्क हवा चलेगी।

दिन का तापमान भी बढ़ेगा, जिससे कंपकपी ठंड से राहत मिलेगी। हालाँकि, कहीं-कहीं हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं। सुबह और रात में ठंड महसूस होगी ।