home page

Monsoon Rain Alert: अगले 72 घंटों में बारिश के साथ इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली समेत पूरे देश में मौसम ने अपनी करवट बदली है। 13 मार्च की शाम से दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का दौर जारी है जिससे मौसम में ठंडक का अहसास हो रहा है। आसमान में बादल छाए हुए हैं
 | 
monsoon-forecast-imd-predicts-rainfall-in-these-states

नई दिल्ली समेत पूरे देश में मौसम ने अपनी करवट बदली है। 13 मार्च की शाम से दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का दौर जारी है जिससे मौसम में ठंडक का अहसास हो रहा है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग का कहना है कि आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक जा सकता है। इस बारिश के चलते तापमान में गिरावट का अनुमान है।

विस्तारित क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में 14 मार्च को बारिश की संभावना है खासकर पश्चिमी यूपी के जिलों में जैसे कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ और गाजियाबाद में।

आने वाले दिनों में मौसम का हाल

14 मार्च को दिल्ली में मौसम साफ रहने की उम्मीद है जहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक जा सकता है। हिमाचल प्रदेश में भी मौसम विभाग ने बिजली गिरने के साथ-साथ बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

अन्य राज्यों में बारिश की चेतावनी

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आज हल्की बारिश की संभावना है। सिक्किम, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। 15 मार्च तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।