home page

IMD Alert: होली से पहले इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD Alert: बिहार में 19 मार्च से मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज शाम या रात से राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।
 | 
update-rainfall-and-thunderstorm-alert-mausam

IMD Alert: बिहार में 19 मार्च से मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज शाम या रात से राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके पीछे मुख्य कारण हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया जा रहा है। यह आर्टिकल आपको बिहार के मौसम की आगामी स्थिति की जानकारी प्रदान करेगा।

बदलते मौसम की दस्तक

बिहार की राजधानी पटना में आज 19 मार्च को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। शाम या रात में यहां गरज के साथ बारिश हो सकती है, जो 21 मार्च तक जारी रहने की उम्मीद है। इस दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट आने की भी संभावना है। 21 मार्च को पटना में धूल भरी आंधी भी चल सकती है।

गया में भी मौसम का मिजाज़

गया में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री होने की संभावना है। यहां भी आज शाम या रात से बारिश शुरू होने के आसार हैं, जो 21 मार्च तक जारी रह सकती है। गया में भी 21 मार्च को धूल भरी आंधी की संभावना है।

बिहार के अन्य हिस्सों में मौसम का हाल

मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 19 से 21 मार्च तक बिहार के विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर रहेगा। इसके बाद राज्य के निवासियों को बारिश से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी रह सकता है।

22 मार्च को धूप के साथ-साथ बादल छाए रहने की संभावना है। यह सब पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है, जिसका प्रभाव पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर पड़ेगा और जिसके चलते बिहार के मौसम में यह बदलाव आएगा।