home page

अगले कुछ घंटों में इन जगहों पर होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राज्य में पिछले कुछ दिनों से मौसम एक बार फिर बदल गया है। ठंड से कुछ दिनों की राहत के बाद राज्य एक बार फिर ठंडा होने लगा है। मध्य प्रदेश में भी घना कोहरा देखने को मिल रहा है
 | 
There will be heavy rain in these places

राज्य में पिछले कुछ दिनों से मौसम एक बार फिर बदल गया है। ठंड से कुछ दिनों की राहत के बाद राज्य एक बार फिर ठंडा होने लगा है। मध्य प्रदेश में भी घना कोहरा देखने को मिल रहा है। तापमान प्रदेश के कई शहरों में 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने अभी कुछ दिनों में राज्य में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान लगाया है।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

पिछले दो दिनों में राज्य के कई शहरों में भारी ओलावृष्टि हुई है। इस समय, राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसान चिंतित हैं। यह फसलों की अंतिम दौर चल रहा है। इस समय किसानों को भारी बारिश और ओलावृष्टि से बहुत नुकसान होगा।

मौसम विभाग ने राज्य के सभी बारह जिलों में ओले गिरने का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। विभाग का कहना है कि इन जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की

कुछ दिनों की राहत के बाद राज्य में फिर से ठंड का प्रकोप जारी है। वहीं, अब कई स्थानों पर ओलावृष्टि और आंधी तूफानों का भी अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि अभी कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। मगर, कुछ शहरों में ओलावृष्टि भी हो सकती है, इसलिए चलते विभाग ने कुछ जिलों में यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किए हैं।

किसानों को इस ओलावृष्टि से बहुत परेशानी हो रही है। यह आंधी, तूफ़ान और ओलावृष्टि किसानों की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा रहा है।

इन जिलों में शायद बारिश हो सकती है

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ने मध्य प्रदेश पर ठंड का प्रभाव बढ़ा दिया है। इसके अलावा, कुछ शहरों में भारी बारिश और कुछ में हल्की बूंदाबांदी की उम्मीद है। प्रदेश में भी आंधी तूफ़ान और ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के 15 से अधिक जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में बारिश होने की उम्मीद है। बालाघाट, सिवनी, जबलपुर, अनूपपुर और डिंडोरी में बारिश होने की उम्मीद है।