Vivo लेकर आया 200MP कैमरा वाला जबरदस्त फोन, फोन का सेल्फी कैमरा देख लड़कियां हुई दीवानी

By Vikash Beniwal

Published on:

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में तहलका मचाते हुए वीवो ने अपने नए स्मार्टफोन- Vivo X100 Ultra को लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत इसका 200 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर है जिसे सैमसंग के साथ मिलकर तैयार किया गया है। यह सेंसर 1/1.4-inch ISOCELL HP9 तकनीक पर आधारित है और 20x तक का जूम ऑफर करता है। आइए जानते हैं इस फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में..

शानदार डिस्प्ले और डिजाइन

Vivo X100 Ultra में 6.78 इंच का 2K E7 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1440×3200 पिक्सल है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 3000 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को बेहतरीन विजुअल एक्सपीरियंस मिलता है। इसके अलावा फोन का डिजाइन भी बहुत ही स्टाइलिश और प्रीमियम है, जो इसे हाथ में पकड़ने पर एक अलग ही फील देता है।

पावरफुल परफॉर्मेंस

वीवो का यह लेटेस्ट फोन 16जीबी तक की LPDDR5x रैम और 1टीबी तक के UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में अड्रीनो 750 जीपीयू के साथ स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया गया है। यह कॉम्बिनेशन फोन को बेहद फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देने में सक्षम बनाता है, चाहे आप मल्टीटास्किंग कर रहे हों या हाई-एंड गेम्स खेल रहे हों।

अद्भुत कैमरा सेटअप

फोटोग्राफी के लिए Vivo X100 Ultra में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इसमें 50 मेगापिक्सल का Sony LYT-900 CIPA 4.5 लेवल गिंबल इमेज स्टेबिलाइजेशन वाला मेन कैमरा, 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और 200 मेगापिक्सल का APO सुपर टेलिफोटो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए इसमें 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह कैमरा सेटअप यूजर्स को प्रोफेशनल-ग्रेड फोटोग्राफी का अनुभव देता है।

बैटरी और चार्जिंग

Vivo X100 Ultra में 5500mAh की बैटरी दी गई है, जो 80 वॉट की वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 30 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह बैटरी लंबी अवधि तक चलती है और तेजी से चार्ज होने की सुविधा देती है, जिससे यूजर्स को बार-बार चार्जर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

उन्नत ऑपरेटिंग सिस्टम और सुरक्षा

ओएस की बात करें, तो वीवो का यह नया फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड Funtouch OS पर काम करता है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को एक स्मूथ और यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस प्रदान करता है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए इस फोन में 3D अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो तेज और सुरक्षित अनलॉकिंग का अनुभव मिलता है।

कनेक्टिविटी ऑप्शंस

कनेक्टिविटी के लिए Vivo X100 Ultra में वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.4, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। यह कनेक्टिविटी फीचर्स यूजर्स को बेहतर और तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी, डेटा ट्रांसफर और अन्य स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सुविधाएं मिलती हैं।

कीमत

कंपनी ने इस फोन को अभी चीन में लॉन्च किया है और इसकी शुरुआती कीमत 6499 युआन (करीब 74,500 रुपये) है। यह फोन 28 मई से बिक्री के लिए मिलेगा। उम्मीद है कि जल्द ही यह फोन भारत और अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी लॉन्च किया जाएगा।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.