home page

बाथरूम का शीशा भर गया है दाग धब्बों से तो बिल्कुल ना ले टेन्शन, इस तरीक़े की मदद से चुटकियों में नए शीशे जैसा चमक उठेगा पुराना शीशा

जब आप बाथरूम में नहाते हैं, तो साबुन और पानी से शीशे पर दाग लग जाते हैं। शीशा अक्सर लंबे समय तक साफ नहीं होता, जिससे उस पर जिद्दी दाग लगते हैं।
 | 
बाथरूम का शीशा भर गया है दाग धब्बों से तो बिल्कुल ना ले टेन्शन

जब आप बाथरूम में नहाते हैं, तो साबुन और पानी से शीशे पर दाग लग जाते हैं। शीशा अक्सर लंबे समय तक साफ नहीं होता, जिससे उस पर जिद्दी दाग लगते हैं। शीशे पर लगे दाग को हटाना मुश्किल है। शीशे को साफ करते समय यह भी ध्यान रखना चाहिए कि वह टूट नहीं जाए।

 पानी से शीशा साफ करने की अधिकांश लोगों की कोशिश पूरी तरह से काम नहीं करती। पानी के बजाय अन्य सामग्री से शीशे को मिनटों में नए जैसा बनाया जा सकता है। आज हम शीशा साफ करने के सबसे अच्छे उपायों को बता रहे हैं।

नींबू से साफ होंगे दाग-धब्बे 

अब तक आपने खाने-पीने और अन्य चीजों में नींबू लगाया होगा। क्या आपने कभी शीशा को नींबू से साफ किया है? अगर ऐसा नहीं है, तो यह नुस्खा आजमाना चाहिए। नींबू का रस पानी में मिलाकर स्प्रे बोतल में डालें। शीशे पर स्प्रे करें और सॉफ्ट कपड़े से अच्छी तरह साफ करें। इससे आपका शीशा मिनटों में पूरी तरह से नया दिखेगा।

रबिंग अल्कोहल करें इस्तेमाल

रबिंग अल्कोहल को बाथरूम के आईने को साफ करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए रबिंग अल्कोहल को शीशे पर डालकर उसे एक कपड़े से साफ करें। अगर फिर भी साफ नहीं है, तो शीशे को अखबार से अच्छी तरह पोंछ दें। इससे सभी दाग आसानी से मिट जाएंगे।

सफेद सिरका से चमकेगा शीशा

सफेद सिरका को कई घरेलू नुस्खे में प्रयोग किया जाता है। शीशा साफ करने के लिए पहले एक कप गर्म पानी में दो चम्मच सफेद सिरका मिलाएं। अब इन सामग्री को मिलाकर शीशे पर स्प्रे करें। अब सॉफ्ट कपड़े से शीशे को अच्छी तरह साफ करें। इससे सभी दाग दूर हो जाएंगे और शीशा जैसे नया हो जाएगा।