home page

अमूल के साथ ये बिजनेस शुरू करके कर सकते है मोटी कमाई, कम लागत में हर महीने कर सकेंगे बंपर कमाई

भारतीय डेयरी उद्योग (Indian Dairy Industry) में अमूल एक प्रतिष्ठित नाम है, जिसके प्रोडक्ट्स पूरे देश में लोकप्रिय और विश्वसनीय (Trustworthy) हैं।
 | 
business-idea-business-profitable-deal-with-amul

भारतीय डेयरी उद्योग (Indian Dairy Industry) में अमूल एक प्रतिष्ठित नाम है, जिसके प्रोडक्ट्स पूरे देश में लोकप्रिय और विश्वसनीय (Trustworthy) हैं। अमूल न केवल क्वालिटी पर ध्यान देता है, बल्कि अपने ग्राहकों और पार्टनर  को समृद्धि (Prosperity) की ओर ले जाने का भी वादा करता है।

अमूल फ्रेंचाइजी के प्रकार और उनकी लागत

अमूल दो प्रकार की फ्रेंचाइजी (Franchise) प्रदान करता है: अमूल रेलवे पार्लर (Amul Railway Parlour) और अमूल कियोस्क (Amul Kiosk), साथ ही अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर (Amul Ice Cream Scooping Parlour)। इनकी शुरुआती लागत 2 से 6 लाख रुपये के बीच होती है, जिससे यह स्पष्ट है कि निवेश (Investment) के हिसाब से यह एक बधिया बिजनेस अवसर (Business Opportunity) है।

फ्रेंचाइजी की प्रमुख शर्तें
अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ महत्वपूर्ण शर्तें (Conditions) हैं, जैसे कि दुकान का मुख्य सड़क या बाजार में होना. जो इस बिजनेस मॉडल को और भी व्यवहार्य (Feasible) बनाता है।

फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यक जगह और निवेश

अमूल आउटलेट (Amul Outlet) के लिए 150 वर्ग फुट और आइसक्रीम पार्लर के लिए 300 वर्ग फुट की जगह आवश्यक है। इससे यह साबित होता है कि व्यापारिक स्थान (Commercial Space) की प्लानिंग महत्वपूर्ण है।

आर्थिक विचार और मुनाफा

अमूल फ्रेंचाइजी से जुड़ने पर कंपनी बिक्री पर फिक्स कमीशन (Fixed Commission) प्रदान करती है, जिससे आपके मुनाफे (Profit) की संभावना निश्चित हो जाती है। मिल्क प्रोडक्ट्स पर 10% और आइसक्रीम पर 20% कमीशन के साथ, यह बिजनेस में स्थिरता (Stability) और बढ़ोतरी की गारंटी देता है।

अमूल के साथ कामयाबी

अमूल के साथ जुड़ना न केवल एक व्यावसायिक अवसर (Business Opportunity) है, बल्कि एक विश्वसनीय ब्रांड (Trusted Brand) के साथ साझेदारी करने का एक मौका भी है, जो निरंतर विकास (Continuous Growth) और आर्थिक स्थिरता (Financial Stability) प्रदान करता है।