home page

योगी सरकार 5 फरवरी को पेश करेगी आजतक का सबसे बड़ा बजट, इन सरकारी योजनाओं को होगा सीधा फायदा

सोमवार, पांच फरवरी को यूपी का वर्ष 2024-25 का बजट विधानमंडल में पेश किया जाएगा। जो लगभग 7.70 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है।
 | 
सबसे बड़ा बजट

सोमवार, पांच फरवरी को यूपी का वर्ष 2024-25 का बजट विधानमंडल में पेश किया जाएगा। जो लगभग 7.70 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है। ये बजट आकार में अब तक का सबसे बड़ा बजट होगा। बजट में लोकसभा चुनावों का चित्रण हो सकता है।

सरकार तीन से चार नए औद्योगिक गलियारे बनाने के लिए भारी बजट दे सकती है। साथ ही प्रयागराज में कुंभ की तैयारियों और अयोध्या, काशी और मथुरा जैसे धार्मिक स्थानों के विकास पर भी खास ध्यान दिया जाएगा।

सीएम ने कैबिनेट बैठक बुलाई

सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बजट के मसौदे को इसमें मंजूरी दी जाएगी। यूपी सरकार का बजट केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को सपोर्ट करते हुए फरवरी में संसद में पेश किया जाएगा।

लखनऊ मेट्रो का विस्तार

लखनऊ मेट्रो के विस्तार की योजनाओं को भी बजट मिल सकता है । गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज मेट्रो को भी बजट मिल सकता है। केंद्र में प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे योजनाएं भी बजट में केंद्र में रह सकती हैं।

गोरखपुर मेट्रो के बजट की आस

लखनऊ मेट्रो के विस्तार की योजनाओं के लिए भी बजट मिलने की उम्मीद है । गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज मेट्रो को भी बजट मिल सकता है। केंद्र में प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे योजनाएं भी बजट में शामिल रह सकती हैं।