home page

दुनिया के इन देशों की महिलाएं खूबसूरती में नही है अप्सराओं से कम, इस देश की औरतें होती है सबसे ज्यादा खूबसूरत

दुनिया के हर कोने में सुंदरता की अपनी एक अनूठी पहचान है। प्रत्येक देश अपनी स्पेशल सांस्कृतिक विरासत (Cultural Heritage) और प्राकृतिक सौंदर्य (Natural Beauty) के साथ समृद्ध है
 | 
most-beautiful-women-in-world-countries

दुनिया के हर कोने में सुंदरता की अपनी एक अनूठी पहचान है। प्रत्येक देश अपनी स्पेशल सांस्कृतिक विरासत (Cultural Heritage) और प्राकृतिक सौंदर्य (Natural Beauty) के साथ समृद्ध है, जो वहां के लोगों की सुंदरता में भी परिलक्षित होती है। विशेष रूप से महिलाओं की सुंदरता को लेकर दुनियाभर में बड़े लेवल पर चर्चा होती है, जिसमें अक्सर यह प्रश्न उठाया जाता है कि किन देशों की महिलाएं सबसे अधिक आकर्षक (Attractive) होती हैं।

तुर्की है सुंदरता की परिभाषा

विभिन्न वेबसाइट्स के माध्यम से किए गए शोध के अनुसार तुर्की (Turkey) की महिलाएं विश्व में सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं। तुर्की की महिलाएं अपने सुनहरे बालों (Golden Hair), तीखे नैन-नक्श (Sharp Features) और फोटोजेनिक (Photogenic) अपील के लिए विख्यात हैं।

यूक्रेन और ब्राजील भी है खूबसूरती में आगे

तुर्की के बाद यूक्रेन (Ukraine) की महिलाएं भी अपने आकर्षण और सुंदरता के लिए जानी जाती हैं। यहाँ की महिलाओं की खूबसूरती उनके मनमोहक चेहरे (Charming Faces) से झलकती है और वे काफी बोल्ड (Bold) भी होती हैं। ब्राजील (Brazil) की महिलाएं जो अपनी स्पोर्टी बॉडी (Sporty Body) और जीवंतता के लिए प्रसिद्ध हैं, भी इस सूची में शामिल हैं।

रूसी ख़ूबसूरती है परंपरा और आधुनिकता का मेल

रूस (Russia) की महिलाओं का सौंदर्य विश्व में उनके वेस्टर्न और ईस्टर्न फीचर्स (Western and Eastern Features), लंबी कद-काठी (Tall Stature) और नीली आंखों (Blue Eyes) के लिए जाना जाता है, जो उन्हें अन्यों से अलग बनाता है।

इस लिस्ट में वेनेजुएला (Venezuela), इटली (Italy), नीदरलैंड (Netherlands), अमेरिका (America), फिलीपींस (Philippines), और पाकिस्तान (Pakistan) जैसे देश भी शामिल हैं, जहाँ की महिलाएं विश्वभर में आयोजित होने वाले विभिन्न ब्यूटी इवेंट्स (Beauty Events) में अपनी सुंदरता का परचम लहराती हैं।