home page

Wine Beer: 1300 वाली बोत्तल की कीमत 300 रुपए देखकर शराब पीने वालों की हुई मौज, सुबह सवेरे ही शराब की दुकानों के बाहर लगी लाइन

शराब की कीमतों में भारी गिरावट आयी है, देखे नई जारी दरें। इस साल, नई आबकारी नीति के आने के बाद विभिन्न ब्रांडों की शराब की एमआरपी जारी की गई हैं
 | 
wine drinkers having fun

शराब की कीमतों में भारी गिरावट आयी है, देखे नई जारी दरें। इस साल, नई आबकारी नीति के आने के बाद विभिन्न ब्रांडों की शराब की एमआरपी जारी की गई हैं। जाने-माने ब्रांड की शराब की कीमत 80 रुपये से 350 रुपये तक गिर गई है। हलाकि बीयर की कीमत में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है।

किंगफिशर कैन स्ट्रांग बीयर अब 125 रुपये में मिलेगा, जो पिछले साल 130 रुपये का था। माइल्ड बीयर की कीमतों में भी गिरावट आई है। मध्य प्रदेश सरकार ने आहाते को बन्द कर दिया है।

शराब की कमी को लेकर हो रहा विरोध

प्रदेश में शराब की कीमतों में कमी की घोषणा के बाद लोग इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन आबकारी विभाग का कहना है कि इस कदम से शराब तस्करी पर काफी हद तक नियंत्रण होगा।

साथ ही बॉर्डर क्षेत्र में राज्य के ठेकों का राजस्व भी बढ़ेगा। आबकारी विभाग ने चालू वित्तीय वर्ष के पहले दिन विभिन्न ब्रांडों की शराब की एमआरपी और एमएसपी घोषित की हैं।

शराब की कीमतों में बदलाव

1 जनवरी से सरकार ने नए दामों को लागू किया है। आबकारी आयुक्त ने कहा कि शराब की कई कीमतें काफी घटी हैं। अब इसकी लागत लगभग उत्तर प्रदेश के समान है।

एमआरपी से अधिक मूल्य पर शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। वित्तीय वर्ष के पहले दिन सभी ठेकेदारों को ये नयी मूल्य सूची दे दी गई है।

नए भाव देखें: शराब की कीमतों में पहले की अपेक्षा में कमी आई है

ब्रांड पहले अब
मैक डॉवेल 630 500
रॉयल स्टैग 830 750
ब्लैंडर्स प्राइड 1080 940
100पाइपर्स 1740 1380
ब्लैक डॉग 1740 1380