home page

फ्री राशन वितरण को लेकर इस बार क्यों हो रही है देरी, बड़ी वजह आई सामने

यूपी में फ्री राशन फरवरी महीने में अभी तक नहीं मिला है। राज्य सरकार ने महीनों पहले सरकारी राशन दुकानों पर वेइंग मशीन से फ्री राशन देने की घोषणा कर दी थी
 | 
This time regarding free ration distribution

यूपी में फ्री राशन फरवरी महीने में अभी तक नहीं मिला है। राज्य सरकार ने महीनों पहले सरकारी राशन दुकानों पर वेइंग मशीन से फ्री राशन देने की घोषणा कर दी थी, लेकिन सिस्टम की लापरवाही के कारण फरवरी में न तो वेइंग मशीनों की व्यवस्था, न उनकी जांच और न ही राशन वितरण की तारीखें निर्धारित हो पाईं है।

गरीबो को नहीं मिल रहा राशन

इससे आज, 11 फरवरी, गरीबों को नि:शुल्क राशन नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण, राज्य में लाखों राशन कार्ड धारकों को राशन मिलने के लिए इंतजार करना पड़ा है।

इस वजह से राशन मिलने में हो रही है देरी

जरूरतमंद राशनकार्ड धारक सुबह-सुबह कोटेदारों के घरों और दुकानों के चक्कर लगा रहे हैं क्योंकि राशन उठान समय से हो चुका है लेकिन वितरण आदेश नहीं आया है जिसकी वजह से कोटेदार भी राशन नहीं दे पा रहे है। पड़ताल से पता चला कि राज्य के आठ से नौ जनपदों में वेइंग मशीन की जांच की जा रही है।

जिसकी वजह से पूरे क्षेत्र में वितरण नहीं हो पा रहा है। वेइंग मशीन लगाने का उद्देश्य घटतौली को कम करना है। तराजू वेइंग मशीन से जुड़ा होगा। जो पारदर्शिता लाएगा।