home page

आखिर क्यों पेंट करते समय पेंटर पहनते हैं सफेद कपड़े? जानिये क्या है इसका लॉजिक

हम सभी के घरों में जो पेंटर घरों की पेंटिंग करने के लिए आते हैं, वह तो कोई भी कपड़ा पहनकर पेंटिंग कर लेते हैं परंतु क्या आप जानते हैं कि जो प्रोफेशनल पेंटर्स होते हैं वह अपनी यूनिफॉर्म के साथ ही पेंटिंग करते हैं.
 | 
why-painter-wear-white-clothes-while-painting

हम सभी के घरों में जो पेंटर घरों की पेंटिंग करने के लिए आते हैं, वह तो कोई भी कपड़ा पहनकर पेंटिंग कर लेते हैं परंतु क्या आप जानते हैं कि जो प्रोफेशनल पेंटर्स होते हैं वह अपनी यूनिफॉर्म के साथ ही पेंटिंग करते हैं. इनकी यूनिफॉर्म वाइट रंग की होती है.

अब आप यह सोच रहे होंगे कि सफेद कपड़े पर तो कोई भी दाग आसानी से दिखता है और पेंटिंग करने में तो बहुत से दाग लगने के चांसेस होते हैं परंतु फिर भी  पेंटर वाइट रंग के कपड़े क्यों पहना है? तो इसके पीछे गहरी वजह है. आज हम इसी वजह को आपको बताएंगे.

सफेद रंग के कपड़े होते हैं सस्ते

क्या आप जानते हैं कि सफेद रंग के कपड़े बहुत ही सस्ते होते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कपड़ों को कलर करने के लिए कंपनी का जो खर्चा लगता है, वह सफेद रंग के कपड़ों में बच जाता है. यही कारण है कि सफेद रंग के कपड़े सस्ते होते हैं.

पेंटर्स क्यों पहनते हैं सफेद रंग के कपड़े

पेंटर्स की यूनिफॉर्म सफेद रंग की होती है, क्योंकि इसके पीछे की वजह यह है कि इस यूनिफार्म पर यदि दाग भी लग जाए तो सफेद रंग को ब्लीच करना काफी आसान होता है. एक बार ब्लीच करने के बाद कोई भी दाग इस पर नहीं दिखता.  यही कारण है कि सफ़ेद रंग के कपडे ज्यादातर प्रोफेशनल पेंटर्स इस्तेमाल करते हैं.

सफेद कलर देता है अच्छा लुक

सफेद रंग के कपड़े किसी भी एसेसरीज के साथ मैच कर जाते हैं. साथ ही सुंदर और अच्छा लुक देते हैं. यही कारण है कि प्रोफेशनल पेंटर सफेद रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं.