जब अचानक से कपड़े की दुकान में जाकर दुकानदार के पास बैठ है गौमाता, विडियो को देखकर तो आपको भी होगी हैरानी

By Vikash Beniwal

Published on:

हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। लोग इनकी पूजा करते हैं और इन्हें सम्मान की दृष्टि से देखते हैं। गाय को पवित्र मानते हुए इसे भगवान का आशीर्वाद समझा जाता है। लेकिन कई बार सड़कों पर घूमने वाली गायों के कारण लोगों को समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में कुछ लोग नाराज होते हैं तो कुछ लोग बड़े आराम से उनका सत्कार करते हैं।

वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक गाय सीधे धड़धड़ाती हुई कपड़े की दुकान में घुस जाती है। आसपास बैठे लोग हट जाते हैं। इसके बाद गौमाता सीधे दुकान के मालिक के पास जाकर बैठ जाती हैं। वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि गाय इस दुकान में रोजाना आती है।

वीडियो की जानकारी

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दुकान के बाहर काफी लोग खड़े हैं। तभी एक गाय दुकान की ओर बढ़ती जा रही है। वहां मौजूद लोग अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे हैं। सीढ़ियां चढ़ती हुई गाय सीधे दुकान का शीशा खोलती है। शीशे का गेट खुलते ही वह अंदर जाती है। अंदर में काफी लोग मौजूद हैं। एक शख्स तो कैमरा लेकर वीडियो बना लेते है। गाय को वहां मौजूद लोगों से कोई मतलब नहीं है। वह सीधे बढ़ती जा रही है और अचानक दुकान मालिक के पास पहुंच जाती है।

दुकान मालिक की प्रतिक्रिया

दुकान मालिक तुरंत वहां फैली हुई साड़ियों को हटाने की कोशिश करता है और खुद पीछे होकर बैठ जाता है। गौमाता दुकान मालिक के पास जाकर खड़ी हो जाती हैं। इस दौरान लोग वीडियो बना रहे होते हैं। दुकान मालिक गाय की पीठ को सहलाता है तभी दूसरा कर्मचारी वहां बिखरी साड़ी को हटा देता है। इसके बाद गाय माता दुकान मालिक के पास बैठ जाती हैं।

गौमाता और दुकान मालिक का अनोखा रिश्ता

दोनों के अद्भुत रिश्ते को देखकर ऐसा लगता है मानो इनका संबंध कई जन्मों का रहा है। गाय के बैठने से दुकान मालिक को जरा भी कोई परेशानी नहीं है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शोना (@shonadabur) नाम की लड़की ने शेयर किया है। हालांकि यह वीडियो कहां का है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

अब तक इस वीडियो को 5 लाख 34 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं जबकि 55 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। इतना ही नहीं सैकड़ों लोग कमेंट कर वीडियो पर अपना प्यार जता रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट में लिखा है कि गौमाता और आपका प्यार देखकर मेरी तो आंख भर आई। दूसरे यूजर ने दुकानदार की तारीफ करते हुए लिखा है कि इस दुनिया में आप जैसे गिने-चुने लोग ही मौजूद हैं सर। दिल से आपको रिस्पेक्ट।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

तीसरे यूजर ने कमेंट किया है कि आप बहुत भाग्यशाली हैं, जो गाय माता आपके कारोबार में बढ़ोतरी कर रही हैं। चौथे यूजर ने कमेंट किया है कि गौमाता के प्रति आपका प्यार अद्भुत और अतुलनीय है। ईश्वर आपको खुश रखें। इस प्रकार सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो पर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं और दुकान मालिक के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया है।

गौमाता का आशीर्वाद

यह घटना इस बात को दर्शाती है कि गाय का आशीर्वाद केवल धार्मिक दृष्टिकोण से ही महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि यह हमारे जीवन और समाज के प्रति हमारे दृष्टिकोण को भी प्रभावित करता है। दुकान मालिक का गौमाता के प्रति प्रेम और सम्मान एक उदाहरण है कि कैसे हमें अपने धर्म और परंपराओं के प्रति निष्ठावान होना चाहिए।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.