home page

अच्छा तो इस वजह के कारण किम जोंग उन पहनते हैं चौड़ी पैंट? 99 प्रतिशत लोगों को नही पता होता असली कारण

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की फैशन स्टाइल हमेशा से चर्चा का विषय रही है। उनका अनोखा सूट और विशेष रूप से चौड़ी पैंट दुनियाभर के लोगों की जिज्ञासा को बढ़ाती है।
 | 
kim-jong-un-wear-wide-pants-know-reason-behind

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की फैशन स्टाइल हमेशा से चर्चा का विषय रही है। उनका अनोखा सूट और विशेष रूप से चौड़ी पैंट दुनियाभर के लोगों की जिज्ञासा को बढ़ाती है। आइए जानें,किम जोंग उन की इस यूनिक ड़्रेस के पीछे की कहानी क्या है।

माओ सूट है विशिष्टता की पहचान

किम जोंग उन का पसंदीदा ड्रेस जिसे माओ सूट (Mao Suit) कहा जाता है, उनकी यूनिक ड्रेसिंग सेन्स को दर्शाता है। यह सूट न केवल उनके सत्ता के प्रतीक के रूप में उभरता है बल्कि उनके पर्सनलिटी को भी व्यक्त करता है। इस सूट का चयन उनके विचारों और सांस्कृतिक मूल्यों (Cultural Values) को भी प्रतिबिंबित करता है।

चौड़ी पैंट का चयन

किम जोंग उन की चौड़ी पैंट पहनने के पीछे की मुख्य वजह वेस्टर्न कल्चर (Western Culture) से अपनी लाइफस्टाइल को अलग रखना है। वे जींस और अन्य पश्चिमी परिधानों को अमेरिकी साम्राज्यवाद (American Imperialism) का प्रतीक मानते हैं। इस प्रकार चौड़ी पैंट उनके इस विरोध का साफ संकेत है।

फैशन पर पाबंदियां

नॉर्थ कोरिया में फैशन पर पाबंदियां (Fashion Restrictions) किम जोंग उन के अधीन समाज को नियंत्रित करने के उपायों में से एक हैं। नीली जींस और टाइट पैंट को अश्लीलता का प्रतीक मानकर इन पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा जो नागरिक इन नियमों का उल्लंघन करते हैं, उन्हें कड़ी सजा का सामना करना पड़ता है।

स्वतंत्रता और फैशन का कॉम्बिनेशन

किम जोंग उन की ड्रेसिंग स्टाइल और नॉर्थ कोरिया में लागू फैशन संबंधित नियम फ़्रीडम और व्यक्तिगत पसंद (Personal Choice) के मुद्दे पर एक जटिल समीकरण प्रस्तुत करते हैं। यहाँ फैशन केवल कपड़े पहनने का तरीका नहीं बल्कि व्यक्तिगत स्वतंत्रता और सामाजिक नियंत्रण (Social Control) के बीच की बातचीत को दर्शाता है