home page

शादीशुदा मर्द से संबंध बनाने से पहले कुंवारी लड़की को पता होनी चाहिए ये बातें, वरना बाद में होगा पछतावा

अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर शादीशुदा पुरुषों (Married Men) के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की खबरें और चर्चाएं सुर्खियों में रहती हैं।
 | 
Side Effects Of Dating A Married

अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर शादीशुदा पुरुषों (Married Men) के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की खबरें और चर्चाएं सुर्खियों में रहती हैं। जब कोई अविवाहित लड़की (Unmarried Girl) ऐसे पुरुष के साथ डेटिंग (Dating) करती है

तो उसके खतरनाक अंजाम (Dangerous Consequences) हो सकते हैं। हमारे समाज में इसे अनैतिक माना जाता है, क्योंकि यह पुरुषों के लिए अपनी पत्नी (Wife) से चीटिंग (Cheating) का मामला बन जाता है।

पब्लिक स्थलों पर मिलने की दुविधा

जब आप किसी विवाहित पुरुष से मिलती हैं तो हमेशा यह डर (Fear) रहता है कि कहीं कोई जान-पहचान वाला आपको न देख ले। आपको अक्सर बंद कमरों में या छिपकर मिलना पड़ता है, जिससे गिल्ट फीलिंग (Guilt Feeling) हो सकती है। इसके अलावा फोन कॉल्स (Phone Calls) करते समय भी आपको खास ख्याल रखना पड़ता है।

झूठ का सहारा और इसके परिणाम

ऐसे रिश्ते में रहते हुए आपको अक्सर झूठ (Lies) का सहारा लेना पड़ता है। इस रिश्ते को छिपाने के लिए आपको अपने परिवार और करीबी दोस्तों से भी झूठ बोलना पड़ सकता है। यह स्थिति आपको मानसिक तनाव (Mental Stress) में डाल सकती है।

घर तोड़ने का आरोप और सामाजिक प्रतिक्रिया

ऐसे रिश्ते में रहते हुए अक्सर समाज आपको घर तोड़ने वाली महिला के रूप में देखता है। इस तरह के आरोप (Accusations) आपको शर्मिंदगी और दुखद अहसास दे सकते हैं।

भविष्य की अनिश्चितता और चिंताएं

ऐसे रिश्ते में भविष्य की अनिश्चितता (Uncertainty) काफी अधिक होती है। एक विवाहित पुरुष आपको तभी अपनी जीवन साथी बनाएगा, जब उसका अपनी पत्नी से तलाक (Divorce) हो जाए, जो अक्सर मुश्किल होता है।

प्रायोरिटी बनने की मुश्किलें

एक शादीशुदा पुरुष के साथ डेटिंग करने पर आप शायद ही कभी उसकी प्राथमिकता (Priority) बन पाएंगी। वह अपनी पत्नी और बच्चों (Wife and Children) को पहले तरजीह देगा और संभव है कि आवश्यकता पड़ने पर आपको छोड़ दे।

इस तरह के रिश्ते में आने से पहले इसके सभी पहलुओं पर विचार करना और सावधानी बरतना (Caution) जरूरी है। यह न सिर्फ आपकी मानसिक और भावनात्मक स्थिति पर असर डालता है, बल्कि आपके सामाजिक संबंधों (Social Relationships) पर भी गहरा प्रभाव डाल सकता है।