home page

गांव की लड़की ने मोरनी के अंडे चुराने के लिए लगाया दिमाग, फिर पक्षी ने सिखाया ऐसा सबक की हो गई हालत खराब

पक्षी अपने अंडों और बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए पेड़ों पर अपना घोंसला बनाते हैं। पर कई पक्षी पेड़ों पर अंडे नहीं देते; वे जमीन पर अंडे देते हैं
 | 
girl steal eggs of peahen bird attack

पक्षी अपने अंडों और बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए पेड़ों पर अपना घोंसला बनाते हैं। पर कई पक्षी पेड़ों पर अंडे नहीं देते; वे जमीन पर अंडे देते हैं, उसे सेते हैं और बच्चे पैदा होने पर वहाँ से चले जाते हैं। पर कुछ लोग इन पंछियों को परेशान करते हैं। वायरल वीडियो में (Peahen attack girl viral video) एक लड़की ऐसा करती नजर आई।

उसने एक मोरनी के अंडों को चुराने की कोशिश की, लेकिन मोरनी ने जो किया, उसे देख आपको यकीन नहीं होगा। हलाकि की वीडियो स्क्रिप्टेड लग रही है, मगर पक्षी का रिएक्शन पूरी तरह असली नजर आ रहा है।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया वीडियो

Thefunnyaal नामक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर अजबगजब वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक लड़की खेत किनारे अंडा से रही मोरनी को परेशान करती दिखती है. इस वीडियो में लड़की अंडा चुराती नज़र आ रही है। और फिर चोरनी को मोरनी सबक सिखाती है। मोरनियां अपने अंडे जमीन पर सेती हैं। इस वीडियो में यह दिखाई दे रहा है।

मोरनी ने चोरनी को सिखाया सबक

उस समय वहां एक लड़की आती है। लड़की वहां आती है, और मोरनी को पकड़ती है, उसे उठाकर एक बगल में फेंकती है और उसके अंडों पर झपटती है। मोरनी उड़ते हुए आती है और अंडे उठा रही लड़की पे झप्पटा मरती है। ऐसे में लड़की बुरी तरह से जमीन पर गिर जाती है। लड़की के अंडा उठाने के बाद मोरनी लड़की पर हमला करती है, लेकिन वीडियो में कट है, जिससे लगता है कि मोरनी को या तो किसी ने लड़की पर फेंका है, या फिर कुछ समय बाद मोरनी ने लड़की पर झप्पटा मारा है।

यहाँ देखे वायरल वीडियो 

वीडियो वायरल हो रहा है

19 लाख लोगों ने इस वीडियो को अब तक देखा है और बहुत से लोगों ने इस पर कमेंट देकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक व्यक्ति ने कहा कि मोरनी ने सही सबक सिखाया! वहीं एक व्यक्ति ने कहा कि ये कोई मजाकिया काम नहीं लगता है । एक ने कहा कि मोरनी ने बहुत हिम्मत दिखाई है। एक व्यक्ति ने कहा कि किसी मां के बच्चों के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए।