home page

पंजाब के इस जिले में भी रहेगा Vande Bharat ट्रेन का ठहराव, दिल्ली और वैष्णो देवी धाम जाने वालों को मिलेगा सीधा फायदा

भारतीय रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस के माध्यम से दिल्ली से कटड़ा तक की यात्रा को और भी आरामदायक बना दिया है। इस विशेष ट्रेन का नया स्टॉपेज पठानकोट में बनाया गया है
 | 
one-more-district-of-punjab-got-stoppag

भारतीय रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस के माध्यम से दिल्ली से कटड़ा तक की यात्रा को और भी आरामदायक बना दिया है। इस विशेष ट्रेन का नया स्टॉपेज पठानकोट में बनाया गया है जिससे यात्रियों को और भी अधिक सुविधाजनक यात्रा का अनुभव मिलेगा।

पठानकोट में नया स्टॉपेज

उत्तर रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 22440 श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस अब पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी। यह स्टॉपेज प्रायोगिक तौर पर किया गया है और यह ट्रेन पठानकोट में सुबह 5.30 बजे पहुंचेगी तथा वापसी में सुबह 11.10 पर यहाँ रुकेगी। इस व्यवस्था से यात्रियों को अधिक सुविधा मिलेगी।

तेजी से तय होगी दूरी

इस वंदे भारत एक्सप्रेस के जरिए दिल्ली से कटड़ा तक की दूरी अब और भी तेजी से तय की जा सकेगी। पठानकोट से कटड़ा तक का सफर मात्र 1.30 घंटे में पूरा होगा। इस तरह से यात्रा का समय कम होने से यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी होगी।

वंदे भारत की शुरुआत और सुविधाएँ

दिल्ली से कटड़ा के बीच वंदे भारत की सेवाएँ 2019 में शुरू हुई थीं। इस ट्रेन ने दिल्ली से कटड़ा तक के सफर को 4 घंटे कम कर दिया है जिससे यात्रियों का समय बचता है। वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे दिल्ली से रवाना होती है और विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर 12.40 पर कटड़ा पहुंचती है। इसकी सेवा मंगलवार को छोड़कर हफ्ते के अन्य सभी दिन उपलब्ध है।