home page

UP News: यूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, इस जगह चला योगी जी का बुलडोजर

UP News:शुक्रवार को, लखनऊ के चिनहट में अनौरा में किसान पथ किनारे एक अवैध रो हाउस को तोड़ने पहुंचे एलडीए की टीम को वकीलों और बिल्डरों के वेश में मौजूद कुछ लोगों ने रास्ते में घेर लिया।
 | 
 bulldozer on illegal construction

UP News: शुक्रवार को, लखनऊ के चिनहट में अनौरा में किसान पथ किनारे एक अवैध रो हाउस को तोड़ने पहुंचे एलडीए की टीम को वकीलों और बिल्डरों के वेश में मौजूद कुछ लोगों ने रास्ते में घेर लिया।

बिल्डर ने करीब दो सौ लोगों को खड़ा कर दिया। रास्ता रोकने पर विवाद हुआ। लंबे समय तक चले विवाद के बाद दस्ता मौके पर पहुंचा।

बिल्डर और उसके कर्मचारी जेसीबी के सामने खड़े हो गए जैसे ही निर्माण कार्य तोड़ने का काम शुरू हुआ। एलडीए के दस्ते ने करीब चालिस रो हाउस को तोड़ डाला।

बिल्डर ने 65 से 65 लाख रुपये में बेचा घर 

बिल्डर ने अवैध रूप से बनाए गए घरों को 65 से 65 लाख रुपए में लोगों को बेच दिए हैं। यहां मकान जरूरतमंद लोगों ने बैंक से कर्ज लेकर और जीवन भर की जमा पूंजी लगाकर खरीदा था।

बहुत से लोगों ने कहा कि इसके अवैध होने के बारे में उन्हें कुछ पता नहीं था । बैंकों ने भी लोगो को लोन दिया। एलडीए अब उइन घरों को तोड़ रहा है। लोगो का भविष्य और पैसा बर्बाद हो गया है।

कर्ज लेकर घर खरीदने वाले पैरों पर गिर पड़े

शुक्रवार को रो हाउस को ध्वस्त करने के लिए टीम के साथ पहुंचे, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा और ओएसडी शशि भूषण पाठक ने बताया। अनौराकला में बिल्डर रजत गुप्ता,

पार्थ सिंह, अंकुर और अंशु उपाध्याय ने ये मकान बनाये थे । रो घर करीब आठ बीघे में बनाए गए थे। लोगों ने विरोध प्रकट किया जब एलडीए टीम ने जेसीबी से निर्माण तोड़ना शुरू किया। उन्हें पुलिस ने लाठियां फटकार कर हटाया।

जब रो हाउस टूटने लगा, तो कई खरीदार भी आकर रोने लगे। कुछ लोगो ने तो अफसरों के पैर तक पकड़ लिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने बैंकों से कर्ज लेकर घर खरीदा है। वह घर गिरने के बाद कहीं के नहीं रहेंगे।