home page

UP Film City: यूपी फिल्म सिटी में बनाए जाएंगे अयोध्या के घाट, इन फेमस मंदिरो के भी तैयार किए जाएंगे सेट

यूपी की फिल्म सिटी में निर्माता निर्देशक सिर्फ आइडिया लेकर आएंगे और फिल्म को पूरा करके वापस जाएंगे। निर्माताओं को CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी में एक सिनेमैटिक एडवेंचर का अहसास होगा
 | 
Ayodhya ghats will be built in UP Film City

यूपी की फिल्म सिटी में निर्माता निर्देशक सिर्फ आइडिया लेकर आएंगे और फिल्म को पूरा करके वापस जाएंगे। निर्माताओं को CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी में एक सिनेमैटिक एडवेंचर का अहसास होगा। उत्तर प्रदेश के जेवर में बनने वाली इस फिल्म नगरी में अयोध्या, वाराणसी के घाट, हिमाचल प्रदेश का बाजार, कश्मीर की डल झील और केदारनाथ सहित सभी प्रसिद्ध मंदिरों के स्थान होंगे।

CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी

फिल्म निर्माताओं को भारत भर में शूटिंग करने के लिए घूमना नहीं होगा। पूरा भारत उन्हें फिल्म सिटी में ही मिलेगा। फिल्ममेकर्स को कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के बर्फ से ढके पहाड़ों से लेकर गोवा के प्राकृतिक समुद्र तटों तक, दिल्ली की बड़ी इमारतों से लेकर केरल की हरियाली तक भारत की विविधता को एक ही जगह पर कैप्चर करने का अवसर मिलेगा। मालूम हो कि बोनी कपूर और भूटानी इंफ्रा के वेंचर बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी को यीडा क्षेत्र में बनाई जाने वाली फिल्म सिटी को बनाना है। इसी विचार को कंपनी ने अपने प्रजेंटेशन में प्राथमिकता दी है।

राज्यों के महत्वपूर्ण स्थानों का कलेक्शन 

विभिन्न राज्यों के महत्वपूर्ण स्थानों का कलेक्शन यीडा के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि फिल्म सिटी में आउटडोर स्थानों में भारत के कई राज्यों के महत्वपूर्ण स्थान शामिल हैं। आउटडोर क्षेत्रों में पंजाब की हरियाली, स्वर्ण मंदिर, राजस्थान के रेगिस्तान, किले, दिल्ली की प्रमुख इमारतें (संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक), और पर्यटन स्थल शामिल हैं। यहां आप गुजरात के सोमनाथ मंदिर से लेकर महाराष्ट्र के कई स्थानों को भी देख सकेंगे।

उत्तर प्रदेश की लोकेशंस भी उपलब्ध होंगी: अयोध्या और काशी के घाट, लखनऊ का इमामबाड़ा या झांसी, आगरा समेत अन्य जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों पर शूटिंग करना मजेदार होगा। इसके अलावा, आप कई दूसरे देशों का सीन भी ले सकेंगे।