home page

अनोखी सड़क जिसके किनारे पर टंगी पड़ी है हजारों BRA, यहां से गुजरने वाली लगभग महिलाएं सबके सामने उतारकर लटका देती है अपनी बरा

ब्रा महिलाओं के लिए एक बहुत ही जरूरी चीज़ (Necessity of Women) मानी जाती है। वैसे इसे पहनने और ना पहनने के विचार (Opinions on Wearing) अलग-अलग हैं। 
 | 
cardrona bra fence in new zealand

ब्रा महिलाओं के लिए एक बहुत ही जरूरी चीज़ (Necessity of Women) मानी जाती है। वैसे इसे पहनने और ना पहनने के विचार (Opinions on Wearing) अलग-अलग हैं, पर फिर भी यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला अंडरगारमेंट (World's Top Selling Undergarment) कहा जाता है।

भारत में ब्रा को छुपाकर रखने (Privacy in India) की प्रवृत्ति है, धूप में सुखाने के बजाय इसे कपड़ों के नीचे छुपाकर सुखाया जाता है और लड़कियों को यह सिखाया जाता है कि ब्रा का दिख जाना गलत (Social Stigma) है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां ब्रा को टांगना अच्छा माना जाता है।

न्यूजीलैंड की ब्रा दीवार (Cardrona's Bra Fence)

न्यूजीलैंड के कार्ड्रोना (Cardrona) में एक ऐसी जगह है, जहां एक तार पर इतनी ब्रा टंगी हुई हैं कि उन्होंने ब्रा की दीवार (Bra Fence) का रूप ले लिया है। यह अनोखी दीवार न केवल स्थानीय लोगों के लिए बल्कि पर्यटकों के लिए भी एक आकर्षण का केंद्र (Tourist Attraction) है।

ब्रा दीवार की खासियत (Unique Feature of Bra Fence)

कार्ड्रोना की इस खास दीवार पर लगभग 10,000 ब्रा हैं। इस फेंस को वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाने की उम्मीद है। समय के साथ इस दीवार ने और भी ब्रा को आकर्षित किया है और इसका फैलाव होता जा रहा है।

चलन की शुरुआत कैसे हुई?

इस अनोखे चलन की शुरुआत 1999 में हुई थी, जब चार ब्रा अचानक ही एक दीवार पर दिखाई दीं। इसके बाद यह चलन तेजी से फैला और टुरिस्ट महिलाएं भी अपनी ब्रा को इस जगह रखने लगी। 

ब्रा दीवार की लोकप्रियता (Popularity of Bra Fence)

जल्द ही यह दीवार इतनी प्रसिद्ध हो गई कि लोग दूर-दूर से इसे देखने आने लगे। इस दीवार पर ब्रा की संख्या बढ़ती गई और इसे और भी लोकप्रियता मिली। (Growing Fame)

ब्रा दीवार का नाम परिवर्तन (Name Change to Bradrona)

2015 में इस जगह का नाम बदलकर ब्राड्रोना (Bradrona) रखा गया। यह नाम ब्रेस्ट कैंसर फंडरेजर (Breast Cancer Fundraiser) इवेंट के सम्मान में रखा गया था। इस इवेंट में 30,000 डॉलर की धनराशि इकट्ठा की गई थी। इस जगह के बारे में अधिक जानकारी उसके फेसबुक और ट्विटर पेज (Social Media Pages) पर उपलब्ध है।