Traffic Rules: हाइवे पर गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई, नही सुधारी आदत तो वाहन हो सकता है जब्त

By Vikash Beniwal

Published on:

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित झांसी-खजुराहो हाईवे पर अब बेवजह वाहन पार्क करना महंगा पड़ सकता है। नेशनल हाईवे (लैंड एंड ट्रैफिक) एक्ट 2002 के तहत, ऐसे वाहनों की जब्ती और नीलामी की जाएगी। इस कदम का उद्देश्य हाईवे पर यातायात की सुचारु रूप से चालना सुनिश्चित करना है।

प्रोजेक्ट जीएम की पहल

प्रोजेक्ट जीएम पीएल चौधरी ने छतरपुर, निवाड़ी और झांसी प्रशासन को पत्र लिखकर कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस टीम की मांग की है। उनका कहना है कि इससे हादसों में कमी आएगी और यातायात में सुधार होगा।

टोल फ्री सहायता और पेट्रोलिंग गाड़ियां

यदि हाईवे पर किसी वाहन की खराबी आती है तो चालक NHAI की पेट्रोलिंग गाड़ियों की मदद ले सकते हैं। टोल प्लाजा पर चौबीसों घंटे क्रेन उपलब्ध रहती है और इमरजेंसी कॉल बेल सिस्टम हर दो किलोमीटर पर स्थापित किए गए हैं ताकि राहगीरों को आपात स्थिति में जल्दी मदद मिल सके। इसके लिए 1033 नंबर भी दिया गया है जिस पर कॉल कर सहायता ली जा सकती है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.