home page

Today Gold Price: 2 फरवरी को सोने चांदी की कीमतों में अचानक से आया बड़ा उछाल, जाने 1 तोला सोने का नया भाव

भारतीय सराफा बाजार (Indian Bullion Market) में सोना-चांदी की कीमतें हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं। 2 फरवरी को, सोने की कीमतों में वृद्धि देखी गई, जबकि चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई।
 | 
gold-price-today-there-was-a-big-jump

भारतीय सराफा बाजार (Indian Bullion Market) में सोना-चांदी की कीमतें हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं। 2 फरवरी को, सोने की कीमतों में वृद्धि देखी गई, जबकि चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई। यह जानकारी Bankbazaar.com द्वारा प्रदान की गई है। आइए देखते हैं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, मुंबई और लखनऊ में सोना-चांदी के नवीनतम भाव। (Keywords: सराफा बाजार, सोना, चांदी, Bankbazaar.com)

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सोने के दाम 

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सोने की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। भोपाल और रायपुर में 22 कैरेट सोने की कीमत 59,030 रुपए प्रति 10 ग्राम और 24 कैरेट सोने की कीमत 61,980 रुपए प्रति 10 ग्राम रही। 

दिल्ली और मुंबई में सोने के भाव 

राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोने के भाव में थोड़ी वृद्धि हुई है, जहां 22 कैरेट सोने की कीमत 59,150 रुपए और 24 कैरेट सोने की कीमत 62,110 रुपए प्रति 10 ग्राम है। मुंबई (Mumbai), आर्थिक राजधानी में भी सोने की कीमतें इसी प्रकार रहीं। 

लखनऊ में सोने की कीमत 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सोने की कीमतें 22 कैरेट के लिए 59,150 रुपए और 24 कैरेट के लिए 62,110 रुपए प्रति 10 ग्राम रहीं। 

चांदी की कीमत में गिरावट 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में चांदी की कीमतों में 500 रुपए की गिरावट आई है। इन जगहों पर चांदी की कीमत 77,800 रुपए प्रति किलो हो गई है। 

निवेशकों के लिए संदेश 

सोने-चांदी की कीमतों में यह उतार-चढ़ाव निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। बाजार में निवेश करने से पहले हमेशा लेटेस्ट रेट चेक करें। यह आपके निवेश को अधिक सुरक्षित और लाभदायक बना सकता है।