home page

Today Gold Price: सोना रहा स्थिर तो चांदी की कीमतों में आया तगड़ा उछाल, जाने शुक्रवार की शाम का सोने चांदी का ताजा भाव

Today Gold Price: अगर आप आज बाजार में सोने (Gold) और चांदी (Silver) की खरीददारी की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए यह जानकारी बेहद महत्वपूर्ण है।
 | 
Gold Price Today

Today Gold Price: अगर आप आज बाजार में सोने (Gold) और चांदी (Silver) की खरीददारी की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए यह जानकारी बेहद महत्वपूर्ण है। राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में जहां सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, वहीं चांदी की कीमत में अच्छी बढ़ोतरी देखी गई है।

सोने के भाव में स्थिरता

एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) के अनुसार सोने का भाव 63,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर स्थिर रहा, जबकि चांदी की कीमत में 400 रुपये की तेजी देखी गई. जिससे यह 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुँच गई। यह जानकारी खरीददारों के लिए खासतौर पर महत्वपूर्ण है, जो बाजार में निवेश की योजना बना रहे हैं।

वैश्विक बाजारों में सोने की कीमत

वैश्विक बाजारों में सोने की कीमत में मामूली गिरावट के साथ 2031 डॉलर प्रति औंस दर्ज की गई। इसके विपरीत चांदी की कीमत में बढ़त के साथ 22.60 डॉलर प्रति औंस हो गई। यह जानकारी निवेशकों के लिए निर्णय लेने में सहायक हो सकती है।

सोने का रेट जानना हुआ आसान

आज के डिजिटल युग में सोने का रेट जानना बेहद आसान हो गया है। आपको बस 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी है, और आपके फोन पर लेटेस्ट रेट्स का मैसेज आ जाएगा। इस सुविधा के माध्यम से आप घर बैठे ही सोने और चांदी के ताजा भाव से अवगत हो सकते हैं।

जेम्स और ज्वेलरी निर्यात में गिरावट

जेम्स एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (GJEPC) के अनुसार, भारत का जेम्स और ज्वेलरी निर्यात नवंबर में 4.52 फीसदी की गिरावट के साथ 19,018 करोड़ रुपये रहा। यह आंकड़ा पिछले साल की तुलना में कम है और बिजनेस के लिए एक चुनौतीपूर्ण संकेत है।