home page

Today Gold Price: बजट से पहले ही सोने चांदी की कीमतों में गिरावट जारी, विदेशी बाजार पर भी गिरावट का दौर जारी

आज जब केंद्रीय बजट (Central Budget) प्रस्तुत होने वाला है, सोने और चांदी के दामों में गिरावट का ट्रेंड देखा जा रहा है।
 | 
gold price today

Today Gold Price: आज जब केंद्रीय बजट (Central Budget) प्रस्तुत होने वाला है, सोने और चांदी के दामों में गिरावट का ट्रेंड देखा जा रहा है। बाजार और निवेशकों के बीच इस गिरावट को लेकर अनिश्चितता का माहौल है। एमसीएक्स एक्सचेंज (MCX Exchange) पर सोने और चांदी की कीमतों में आज गिरावट दर्ज की गई है।

बाजार में सोने की कीमतों का ट्रेंड

एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज सोने की कीमतें (Gold Price Today) गिरावट के साथ खुलीं। डिलीवरी वाला सोना 0.14 फीसदी या 90 रुपये की गिरावट के साथ 62,639 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला है। इसके अलावा दूसरे सोने की कीमत में भी गिरावट देखी गई।

चांदी के दामों में भी गिरावट

चांदी के दामों में भी आज गिरावट देखी गई है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर चांदी के वायदा दाम (Silver Price Today) 0.36 फीसदी या 263 रुपये की गिरावट के साथ 71,984 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड हो रहे हैं।

वैश्विक बाजार में सोने का प्रदर्शन

वैश्विक बाजार में भी सोने की कीमतों में गिरावट का रुझान देखा जा रहा है। कॉमेक्स पर सोना वायदा 0.18 फीसदी या 3.70 डॉलर की गिरावट के साथ 2063.70 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।

चांदी की वैश्विक कीमतों में भी गिरावट

चांदी की वैश्विक कीमतों में भी गिरावट जारी है। चांदी का वायदा भाव 0.28 फीसदी या 0.06 डॉलर की गिरावट के साथ 23.11 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।