home page

Today Garlic Price: सातवें आसमान से औंधे मुंह गिरी लहसुन की ताजा कीमतें, मामूली सी क़ीमत देखकर लोग सालभर का कर रहे स्टॉक

Today Garlic Price:उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लहसुन (Garlic) की कीमतों में आया यह उछाल न केवल आम जनता के लिए चिंता का विषय है बल्कि इसने खाने की थाली से लहसुन की महक को भी दूर कर दिया है।
 | 
garlic price hike lahasun

Today Garlic Price: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लहसुन (Garlic) की कीमतों में आया यह उछाल न केवल आम जनता के लिए चिंता का विषय है बल्कि इसने खाने की थाली से लहसुन की महक को भी दूर कर दिया है। लखनऊ (Lucknow), नोएडा (Noida), गाजियाबाद (Ghaziabad) सहित राज्य के कई बड़े शहरों में लहसुन की कीमतें 500 से 600 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई हैं, जो कि आम लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है।

कीमतों में उम्मीद से ज़्यादा बढ़ोतरी

पहले जहां लहसुन 100-120 रुपए प्रति किलो के भाव में उपलब्ध था, वहीं अब इसकी कीमत में चार से पांच गुना तक की बढ़ोतरी हो गई है। इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण बाजार में लहसुन की कमी और डिमांड में बढ़ोतरी है। खरीददारों को कई बार बिना लहसुन के काम चलाना पड़ रहा है, जो कि भारतीय खाने की रसोई में एक अहम स्थान रखता है।

सब्जी विक्रेताओं पर असर

सब्जी विक्रेताओं (Vegetable Vendors) का कहना है कि लहसुन की बिक्री पर इसका बहुत बड़ा असर पड़ा है। पिछले 7 महीनों से हर दिन कीमतों में इजाफा होता जा रहा है। मंडी में लहसुन 400 से 450 रुपए प्रति किलो के भाव में मिल रहा है, जो कि सामान्य जनता के लिए बहुत महंगा है।


भविष्य की संभावनाएं

हालांकि व्यापारियों (Traders) का कहना है कि अगले महीने कीमतों में कमी आने की संभावना है। इसके लिए बाजार में लहसुन की आपूर्ति बढ़ाने और डिमांड में संतुलन लाने की जरूरत है। इस उम्मीद के साथ कि कीमतें जल्द ही सामान्य होंगी, आम जनता इस स्थिति से उबरने के लिए इंतजार कर रही है।