home page

यूपी में फ्री राशन, मुफ्त आवास, फ्री बिजली कनेक्शन लेने के लिए करना पड़ेगा ये काम, वरना नही मिलेगा इस स्कीम का फायदा

नल-जल, राशन, आवास, बिजली कनेक्शन या फ्री बिजली जैसी सरकारी योजनाओं का उपयोग करने वालों को लाभार्थी कहा जाता है। पीएम-सीएम की बैठकों में इन लाभार्थियों का आना आम बात है
 | 
up-news-those-who-take-free-ration

नल-जल, राशन, आवास, बिजली कनेक्शन या फ्री बिजली जैसी सरकारी योजनाओं का उपयोग करने वालों को लाभार्थी कहा जाता है। पीएम-सीएम की बैठकों में इन लाभार्थियों का आना आम बात है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही इनसे संपर्क किया जाएगा। भाजपा इनसे संपर्क बनाने का अभियान चला रही है। पार्टी ने अभियान को तकनीक से जोड़ा है ताकि संपर्क सिर्फ कागजी न रहें।

करनी होगी इस नंबर पे मिस कॉल

लाभार्थी से संपर्क करने वालों को प्रत्येक लाभार्थी को 9638002024 मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा। फिर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र देना होगा।

साथ ही, लाभार्थी के साथ तस्वीर को सरल एप पर अपलोड करना होगा। शनिवार को लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में हुई एक कार्यशाला में लाभार्थी संपर्क अभियान के बारे में इस तरह की जानकारी दी गई।

पीपीटी के द्वारा दिया प्रस्तुतिकरण

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह की मौजूदगी में, सबसे पहले अभियान प्रभारी व प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुति दी।

प्रदेश अध्यक्ष ने फिर कहा कि 2024 में सभी लोकसभा सीटों पर फिर से कमल खिलाना है। उनका कहना था कि गरीबों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने कई लोककल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया है।

कई लोग आये गरीबी से बहार

जिसकी वजह से 2014 से 2023 के बीच लगभग 25 करोड़ से अधिक भारतीय गरीबी से बाहर आए। भाजपा सरकार की योजनाओं से लाभांवित लोगों से लाभार्थी सम्पर्क अभियान के तहत संपर्क व संवाद स्थापित करना है।

धर्मपाल सिंह ने कहा ये

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि लाभार्थी से संपर्क करते समय 9638002024 मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल करवाना है।

कार्यकर्ताओ को करना होगा ये काम

कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी का पत्र देने और लाभार्थी के घर स्टीकर लगाने का काम करना होगा। उन्हें बताया गया कि 25 फरवरी से 5 मार्च के मध्य लाभार्थी संपर्क अभियान पूरे राज्य में चलाया जाएगा। विशेष अभियान एक मार्च से तीन मार्च के मध्य तक चलेगा। उनका लक्ष्य हर लाभार्थी परिवार तक जाना है।

इन तारीखों को की जाएगी कार्यशाला आयोजित

उन्होंने आगे बताया कि 11 फरवरी से 16 फरवरी के मध्य लोकसभा और 12 फरवरी से 20 फरवरी के मध्य मंडल पर लाभार्थी संपर्क अभियान की कार्यशाला आयोजित की जाएंगी।

प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी ने इसका संचालन किया। प्रदेश मंत्री मीना चौबे ने आभार व्यक्त किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्लस्टर इंचार्ज,

पार्टी पदाधिकारियों में जिला प्रभारी, लोकसभा संयोजक और सहसंयोजक, लाभार्थी संपर्क अभियान के क्षेत्रीय संयोजक और सह-संयोजक शामिल थे।