home page

ये महिला अपने दूध से बनाकर बेचती है साबुन, प्रोडक्ट्स की मार्केट में हो रही तगड़ी बिक्री

सभी जानते हैं की मां का दूध बच्चों के लिए अनिवार्य माना जाता है. दूध में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं जो बच्चे की कई बीमारियों से रक्षा करते हैं
 | 
ये महिला अपने दूध से बनाकर बेचती है साबुन

सभी जानते हैं की मां का दूध बच्चों के लिए अनिवार्य माना जाता है. दूध में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं जो बच्चे की कई बीमारियों से रक्षा करते हैं. डॉक्टर भी यही सलाह देते हैं की जन्म के काम से काम पहले 6 महीने तक बच्चों को मां का दूध ही पिलाना चाहिए.

यह एक बहुत नेचुरल बात है.  बच्चे को जन्म देने के बाद महिला का शरीर उस बच्चे के लिए दूध बनाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस दूध से लोशन तथा साबुन भी बनाया जा सकता है. आइए आज हम आपको ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस दूध से ब्यूटी प्रोडक्ट्स बना रही है. 

अमेरिका की महिला कर रही है दूध का उपयोग

हाल ही में यह बात सामने आई है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की एक महिला स्तन के दूध का उपयोग कर साबुन तथा बॉडी लोशन जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बना रही है. महिला का नाम ब्रिटनी एड्डी है और वह अपने स्तन के दूध का उपयोग करके ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाने के कारण चर्चा में है.

बताया जा रहा है कि महिला ने दूध का उपयोग कर साबुन, लोशन, क्रीम और कई अन्य उत्पाद बनाए हैं. महिला ने दावा किया है कि स्तन का दूध बेहद लाभकारी है. यह चेहरे पर चमक लाता है, त्वचा को जवान बनाता है और एंटीऑक्सीडेंट के रूप में भी काम करता है. ब्रिटनी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गई है और उन्होंने अपना खुद का बिजनेस शुरू किया है. 

अभी हाल ही में लिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस विचार के पीछे की वजह बताई. उन्होंने कहा कि एक बार हमने ब्रेस्ट मिल्क फ्रिज में रख दिया था और फ्रिज को चालू करना भूल गए. दूध खराब हो गया.

इसीलिए उन्होंने सोचा कि दूध को बर्बाद करने की बजाय इसका इस्तेमाल करना चाहिए और उन्होंने इससे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाने की सोची. उन्होंने इससे साबुन बनाई जो उम्र बढ़ने, खिंचाव के निशान और शुष्क त्वचा को ठीक करने में कारगर है. 

बिजनेस की लोकप्रियता

ब्रिटनी ने कहा कि मां का दूध बेहद फायदेमंद है यह त्वचा को नमी प्रदान करता है. इसमें लॉरिक एसिड मौजूद होता है. इसके अतिरिक्त इसमें जीवाणु रोधी गुण भी होते हैं. ब्रिटनी ने मामाज मैजिक मिल्क नाम से बिजनेस की शुरुआत की है.

उन्होंने साबुन, क्रीम और लोशन जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाए हैं. बता दें कि उनके एक साबुन की कीमत 30 डॉलर (2493 रूपए) तथा क्रीम और लोशन की कीमत 15 डॉलर (1,246 रूपए) है. ब्रिटनी के बिजनेस को लोग काफी प्यार दे रहे हैं तथा उन्हें ढेरों ऑनलाइन ऑर्डर भी प्राप्त हो चुके हैं.