home page

जल्द लॉन्च होने वाली है yamaha की ये सुपर बाइक, कभी हुआ करती थी लोगों के दिलों की धड़कन

एक समय था जब राजदूत बाइक (Rajdoot Bike) भारतीय सड़कों पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाए हुए थी।
 | 
80s-will-soon-come-in-the-market-will-have-luxury

एक समय था जब राजदूत बाइक (Rajdoot Bike) भारतीय सड़कों पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाए हुए थी। 80 के दशक में इस बाइक का बोलबाला था। अब, जब मार्केट में दबंग लुक वाली बाइक्स की मांग बढ़ रही है, राजदूत अपने नए अवतार में वापसी की तैयारी में है।

लक्जरी फीचर्स के साथ नए अवतार में राजदूत 

राजदूत बाइक में इस बार जो सुपर लक्जरी फीचर्स (Luxury Features) मिलने वाले हैं, वो इसे न सिर्फ आकर्षक बनाएंगे बल्कि इसे अधिक सुरक्षित भी बनाएंगे। इसमें आपको फ्रंट और रियर दोनों जगह डिस्क ब्रेक (Disc Brake System), आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम (Suspension System), और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं।

बेजोड़ मजबूती का प्रतीक राजदूत का इंजन 

राजदूत बाइक के इंजन की बात करें तो, 175 सीसी (175 CC Engine) के इस दमदार इंजन को किसी भी कच्ची सड़क पर सरपट दौड़ने के लिए डिजाइन किया गया है। नए अपग्रेड (Upgrades) के साथ, यह इंजन और भी ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देने का वादा करता है।

शानदार माइलेज:

राजदूत की एक और खासियत 

राजदूत बाइक के माइलेज (Mileage) के बारे में बात की जाए तो, इसके 175 सीसी के इंजन से 35 kmpl का शानदार माइलेज मिलने की संभावना है। इससे यह न केवल एक पावरफुल बाइक साबित होगी बल्कि इकोनॉमिकल भी।

अनुमानित कीमत और लॉन्चिंग 

राजदूत बाइक की कीमत (Price) की बात करें तो, इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख से 1.50 लाख रुपए के बीच हो सकती है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 2025 तक मार्केट में पेश किया जा सकता है।