home page

मिडिल क्लास के लोगों की पहली पसंद बनी ये स्पेशल गाड़ी, कम कीमत में मिल रहे है भर भरके फिचर्स

पिछले कुछ सालों में, कार कंपनियों का ध्यान आम आदमी पर पड़ा है। अब कार निर्माता कंपनियों का ध्यान ऐसी कारों के उत्पादन पर है जो फीचर से भरपूर हैं
 | 
First choice of middle class people

पिछले कुछ सालों में, कार कंपनियों का ध्यान आम आदमी पर पड़ा है। अब कार निर्माता कंपनियों का ध्यान ऐसी कारों के उत्पादन पर है जो फीचर से भरपूर हैं और कम कीमत वाली हैं। यही कारण है कि आज सात से आठ लाख रुपये के बजट में बेहतर और सेफ्टी रेटिंग वाली गाड़ी भी बाजार में मिलने लगी है।

टाटा पंच भारत में ₹700000 के बजट में लोगों को पसंद आ रही है

टाटा पंच को भारत में ₹700000 के बजट में लोगों को पसंद आ रही है। कंपनी ने हाल ही में इसे सीएनजी वेरिएंट में सनरूफ के साथ पेश किया है। सीएनजी की वजह से अब इसे चलाना और भी सस्ता हो गया है। टाटा की ये 5-सीटर एसयूवी 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है। इस कार के जनवरी 2024 में 14 383 यूनिट बिके थे, जो एक नई कार के लिए अच्छा आंकड़ा है।

जाने आपको इस कार में क्या क्या मिलता है

पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 9 पॉइंट 52 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 366 लीटर बूट स्पेस है। बाजार में पंच का दबदबा है। ब्रेजा लगातार बेलेनो डिजाइन जैसे मारुति की बेस्ट सेलिंग कार को टक्कर दे रहा है। पंच कार छोटी होने के बावजूद इसमें पांच लोगों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह है।

इस कार में 366 लीटर बूट स्पेस है। टाटा पंच बेहतरीन क्वालिटी के लिए प्रसिद्ध है। ऑटोमोबाइल विश्लेषकों का कहना है कि यह कार अपनी कीमत के लिए अपने सेगमेंट में सबसे अधिक स्पीड और स्टेबिलिटी देती है। उबड़-खाबड़ रास्ते पर कार की सस्पेंशन काफी आरामदायक है। जबकि वे अधिक स्पीड पर बेहतर स्टेबिलिटी देती हैं।

इंजन की परफॉर्मेंस

टाटा पंच में एक पॉइंट 2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 115 nm का पिक टॉर्क और 88 bhp की अधिकतम पावर उत्पन्न कर सकता है। इसमें फाइव स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स और फाइव स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स है। टाटा पंच पेट्रोल का माइलेज 20.09 km/mpl है, जबकि सीएनजी का माइलेज 26.99 km/kg है।

इस बेहतरीन कार के फीचर्स

फीचर्स में सेवन इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमेटिक हेडलाइट, कनेक्ट टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं। यह सेफ्टी के लिहाज से ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD और abs, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, रियर व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर के साथ आती है। Global NCPA Crash Test में टाटा पंच को फाइव स्टार की सेफ्टी रेटिंग मिलती है।