home page

चंडीगढ़ में रात के टाइम घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह, नाइट पार्टी के लेने है मजे तो ये जगह है एकदम सही

पंजाब और हरियाणा की राजधानी, चंडीगढ़ (Chandigarh) अपनी नाइट लाइफ (Nightlife) के लिए विशेष रूप से जाना जाता है।
 | 
chandigarh visiting place you need to visit

पंजाब और हरियाणा की राजधानी, चंडीगढ़ (Chandigarh) अपनी नाइट लाइफ (Nightlife) के लिए विशेष रूप से जाना जाता है। यहां का खान-पान (Cuisine) और मनोरंजन (Entertainment) का मिला-जुला स्वाद, इसे एक अनूठी पहचान देता है। वीकेंड पर यह शहर विशेष रूप से जीवंत हो उठता है, जहां देशभर से लोग इसकी ग्लैमरस नाइट लाइफ का आनंद उठाने आते हैं।

सुकना लेक है शाम की रौनक

सुकना लेक (Sukhna Lake) चंडीगढ़ के शिवालिक रेंज (Shivalik Range) की तलहटी में स्थित है और रात में घूमने के लिए एक बढ़िया स्थान है। यहां की वीकेंड की रौनक और वाटर स्पोर्ट्स (Water Sports) युवाओं के बीच इसे लोकप्रिय बनाते हैं। इस झील का निर्माण 1958 में हुआ था और यह 3 किलोमीटर में फैली हुई है।

लीजर वैली है खूबसूरती का खजाना

लीजर वैली (Leisure Valley) चंडीगढ़ का एक मशहूर आकर्षण है, जिसे 'बगीचों की माला' के रूप में भी जाना जाता है। यह उद्यानों की एक सीरिज है जो सेक्टर 1 से शुरू होकर सेक्टर 53 तक फैली हुई है। यहां के फूलों की खूबसूरती (Floral Beauty) और हरियाली दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती है।

नाइट लाइफ का असली मजा

चंडीगढ़ में बार और पब (Bars and Pubs) की भरमार है, जहां न केवल देशी बल्कि विदेशी मेहमान भी नाइटलाइफ का लुत्फ उठाने आते हैं। यहां के ग्लैमरस वातावरण में पंजाबी अंदाज (Punjabi Style) में पार्टी करना एक अनूठा अनुभव होता है।

हॉन्टेड ब्रिज है रहस्यमयी अनुभव

सेक्टर-16 में स्थित हॉन्टेड ब्रिज (Haunted Bridge) चंडीगढ़ के रहस्यमयी स्थलों में से एक है। कहा जाता है कि यहां एक लड़के की आत्मा भटकती है जिसने यहां आत्महत्या की थी। इस स्थल पर रात के समय अनुभव किए जाने वाले रहस्यमयी अनुभव इसे और भी विशेष बनाते हैं।

नेचर लवर के लिए रोज गार्डन

रोज गार्डन (Rose Garden) एशिया के सबसे बड़े उद्यानों में से एक है और यह रात में घूमने के लिए एक खूबसूरत जगह है। 1600 से अधिक गुलाब की प्रजातियां इसे एक अद्भुत आकर्षण देती हैं। यहां आकर आप प्रकृति के नजदीक आ सकते हैं और एक सुकून भरा समय बिता सकते हैं।