यूपी के दो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को तेज कर देगा ये एक्सप्रेसवे, एक साल बाद शुरू हो जाएगा वाहनों का आवागमन

By Vikash Beniwal

Published on:

अप्रैल 2025 तक दिल्ली से कानपुर के बीच का सफर लोग एक्सप्रेस वे के जरिए कर सकेंगे। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने इस परियोजना को तेजी से पूरा करने के लिए दिन-रात एक करने के निर्देश दिए हैं। रात की पाली में भी कार्य प्रगति पर है जिससे यह प्रोजेक्ट समय पर पूरा हो सके।

एलीवेटेड रोड पर कार्य जारी

एलीवेटेड रोड, जो कि करीब 18 किलोमीटर लंबी है, इस पर काम चल रहा है। यह रोड सैनिक स्कूल से बनी तक बनाई जा रही है और मार्च 2025 से पहले इसे पूरा करने का लक्ष्य है। इस प्रोजेक्ट का 50% काम पहले ही पूरा हो चुका है।

चुनाव के बावजूद काम में तेजी

हालांकि हाल ही में चुनाव के कारण कई मजदूर और स्टाफ अपने राज्यों में चले गए थे जिससे काम पर असर पड़ा है। लेकिन 90% स्टाफ के वापस लौटने के बाद प्राधिकरण ने काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

स्थानीय मुद्दों का समाधान

एनएचएआई के परियोजना निदेशक सौरभ चौरसिया ने बताया कि ग्रीनफील्ड परियोजना के 50% काम को भी पूरा कर लिया गया है। परियोजना में आ रही स्थानीय चुनौतियों को भी सफलतापूर्वक सुलझा लिया गया है। बंथरा और बनी के आसपास सड़क चौड़ीकरण के लिए जरूरी संरचनाएं तोड़ी जा चुकी हैं और जल्द ही रोड चौड़ी होनी शुरू हो जाएगी।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.