home page

शिकार को देखते ही सबसे तेज स्पीड से पीछा करता है ये खतरनाक सांप, जाने स्पीड के मामले में किंग कोबरा है कौनसे नम्बर पर

पृथ्वी पर मौजूद सबसे खतरनाक शिकारियों में सांप अपना एक अलग स्थान रखते हैं। इनकी विविधता, शिकार करने की क्षमता और तेजी इन्हें प्रकृति के अनूठे जीवों में शामिल करती है
 | 
know-who-is-the-fastest-snake

पृथ्वी पर मौजूद सबसे खतरनाक शिकारियों में सांप अपना एक अलग स्थान रखते हैं। इनकी विविधता, शिकार करने की क्षमता और तेजी इन्हें प्रकृति के अनूठे जीवों में शामिल करती है। 

दक्षिणी ब्लैक रेसर

दक्षिणी ब्लैक रेसर अपनी 12.87 किलोमीटर प्रति घंटे की अद्भुत गति के लिए जाना जाता है, जो इसे तेजी से शिकार करने में सक्षम बनाता है। 

पीले पेट वाला समुद्री सांप

पीले पेट वाला समुद्री सांप जो 4 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से पानी में शिकार करता है, प्रशांत और हिंद महासागर में अपनी विषैली प्रकृति के लिए प्रसिद्ध है। 

किंग कोबरा

किंग कोबरा जो 3.33 मीटर प्रति सेकेंड की गति से शिकार का पीछा करता है, अपने जहर के कारण मनुष्य के लिए घातक साबित हो सकता है। 

काटन माउथ

अमेरिका में पाया जाने वाला काटन माउथ 2.97 मीटर प्रति सेकेंड की गति से शिकार को दबोच लेता है, यह अपने शिकार को मृत्यु तक पीछा करने की क्षमता रखता है। 

रैट स्नेक

रैट स्नेक जो अपने शिकार पर 2.67 मीटर प्रति सेकेंड की अद्भुत गति से झपटता है, इसकी शिकारी प्रवृत्ति इसे विशेष बनाती है। 

रेगिस्तान का राजा 

साइडवाइंडर रैटलस्नेक जो 29 किलोमीटर की अद्भुत गति से अपने शिकार पर झपटता है, अपने अनोखे चलने के तरीके और घात लगाकर हमला करने की क्षमता के कारण विशेष है।