home page

दिल्ली से महज 5 घंटे की दूरी पर है ये कमाल का हिल स्टेशन, पार्टनर या परिवार के साथ एंजॉय कर सकते है पूरा दिन

वीकेंड पर अगर आप घर में बैठकर ऊब रहे हैं और कुछ नया और रोमांचक करने की चाह रखते हैं, तो आपको निश्चित रूप से घूमने का प्लान बनाना चाहिए।
 | 
Distance and Time taken from Delhi to Lansdowne

वीकेंड पर अगर आप घर में बैठकर ऊब रहे हैं और कुछ नया और रोमांचक करने की चाह रखते हैं, तो आपको निश्चित रूप से घूमने का प्लान बनाना चाहिए। दिल्ली के आसपास ऐसे कई स्थान हैं जो आपके वीकेंड को यादगार बना सकते हैं, लेकिन लैंसडाउन की बात ही कुछ अलग है। आइए जानते हैं कि लैंसडाउन आपके लिए क्यों एक बेस्ट घूमने का स्थान हो सकता है।

लैंसडाउन है प्रकृति की गोद में

लैंसडाउन न केवल दिल्ली से कुछ ही घंटों की दूरी पर है, बल्कि यह स्थान प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है। यहाँ की शांति और सुंदरता आपको अपने जीवन की आपाधापी से कुछ पलों के लिए दूर ले जाएगी। पहाड़ों की चोटी पर बसा यह हिल स्टेशन आपको देवदार के घने जंगलों, खूबसूरत घाटियों और अद्भुत सूर्योदय के दृश्यों का एक्सपीरियंस कराएगा। यहाँ आप प्राकृतिक सौंदर्य को निहार सकते हैं और शांत वातावरण में कुछ समय बिता सकते हैं।

लैंसडाउन के प्रमुख आकर्षण

लैंसडाउन में आपको विभिन्न प्रकार की ऐक्टिविटीज और दर्शनीय स्थल मिलेंगे। यहाँ आप नाव की सवारी का आनंद उठा सकते हैं, विशेषकर सूर्यास्त के समय। गढ़वाल राइफल्स संग्रहालय आपको इस क्षेत्र के इतिहास से परिचित कराएगा। सेंट मैरी चर्च अपनी औपनिवेशिक वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध है। लवर्स लेन एक ऐसी जगह है, जहाँ आप अपने पार्टनर के साथ शांति और प्रेम के कुछ पल बिता सकते हैं।

लैंसडाउन तक कैसे पहुंचे

दिल्ली से लैंसडाउन की यात्रा बेहद सुविधाजनक है। अगर आप हवाई यात्रा करना चाहते हैं तो मात्र 45 मिनट में आप लैंसडाउन पहुंच सकते हैं। सड़क मार्ग से यह यात्रा आपको लगभग 5 घंटे का समय लेगी, जबकि ट्रेन से यात्रा करने में आपको करीब 7 घंटे लगेंगे। इस प्रकार आप अपनी सुविधा और समय के अनुसार यात्रा का मोड चुन सकते हैं।