home page

13 फरवरी को घर से बाहर निकलने से पहले जान लेना ये जरूरी बातें, हरियाणा पुलिस ने शेयर की पूरी जानकारी

हरियाणा पुलिस ने 13 फरवरी को होने वाले दिल्ली कूच (Delhi March) के आह्वान के चलते यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है।
 | 
_delhi farmers protest

हरियाणा पुलिस ने 13 फरवरी को होने वाले दिल्ली कूच (Delhi March) के आह्वान के चलते यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है। इस दिन हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित रहने की संभावना है, जिसके चलते आमजन से यात्रा करने के लिए अति आवश्यक परिस्थितियों में ही मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

ऐसे जाने ट्रैफिक की वर्तमान स्थिति

हरियाणा पुलिस ने आमजन को ट्रैफिक की वर्तमान स्थिति जानने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स (Social Media Platforms) का उपयोग करने की सलाह दी है। इसमें ट्विटर (@police_haryana, @DGPHaryana) और फेसबुक अकाउंट (Haryana Police) शामिल हैं, जहाँ समय-समय पर यातायात से संबंधित जानकारी अपडेट की जाती है।

वैकल्पिक मार्गों का सुझाव

एनएच-44 (NH-44) पर किसी भी यातायात बाधा की स्थिति में चंडीगढ़ से दिल्ली या दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए वैकल्पिक मार्गों का सुझाव दिया गया है। इसमें डेराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद, कुरूक्षेत्र और पंचकूला, एनएच-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली, करनाल होते हुए दिल्ली पहुंचने के मार्ग शामिल हैं।

शांति और व्यवस्था बनाए रखने की व्यवस्था

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), हरियाणा, ममता सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा शांति और व्यवस्था (Law and Order) बनाए रखने, हिंसा को रोकने और यातायात व सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है। सभी संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

आमजन से अपील

हरियाणा पुलिस ने आमजन से अपील की है कि वे इस दौरान अनावश्यक रूप से न निकलें और यदि संभव हो तो यात्रा करने से बचें। किसी भी असहज परिस्थिति में डायल-112 पर संपर्क करने की सलाह दी गई है।