home page

यूपी के इस शहर में 12वीं कक्षा तक के स्कूलों के समय में हुआ बड़ा बदलाव, इस कारण के चलते दिया ये बड़ा आदेश

आगरा में इन दिनों मौसम के तेवर कुछ ऐसे हैं कि धूप के बावजूद ठंडी हवाएं (Cold Winds) शरीर में चुभने का अहसास करा रही हैं।
 | 
_Timings of Agra schools changed

आगरा में इन दिनों मौसम के तेवर कुछ ऐसे हैं कि धूप के बावजूद ठंडी हवाएं (Cold Winds) शरीर में चुभने का अहसास करा रही हैं। इस ठंडक के चलते प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके अनुसार आगरा के स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है।

स्कूलों का समय बदला

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (DM) के निर्देश पर नर्सरी से लेकर 12वीं तक की सभी कक्षाओं के लिए नया समय सारिणी जारी किया गया है। अब ये स्कूल सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे। यह फैसला आगरा के सभी स्कूलों के लिए लागू है और इसे सख्ती से पालन किया जाएगा।

ठंडी हवाओं का असर

आगरा के मौसम में इस बदलाव के पीछे तेज ठंडी हवाएं मुख्य कारण हैं। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार आगरा में अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। इस ठंडी हवा के कारण शरीर में गलन का एहसास हो रहा है, जिससे लोगों को खुले में धूप लेने में भी कठिनाई हो रही है।

स्वास्थ्य पर प्रभाव

इस ठंडे मौसम के कारण वायरल बीमारियों (Viral Diseases) का खतरा बढ़ गया है। जुकाम, खांसी, और बुखार जैसी समस्याएं लोगों में देखने को मिल रही हैं। डॉक्टर्स (Doctors) ने लोगों को इस मौसम में विशेष रूप से सावधानी बरतने की सलाह दी है।

मौसम बदलाव का असर

इस मौसमी बदलाव के बीच यह जरूरी है कि हम सभी स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और सर्दी से बचने के लिए उचित उपाय करें। स्कूलों का समय बदलना एक अहम कदम है, लेकिन इसके साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से भी हमें अपनी और अपने परिवार की देखभाल करनी चाहिए।