home page

विदेशों में जाते ही सु-सु शब्द बदल जाता है पूरा मतलब, एक जगह तो इसका मतलब जानकर नही रुकेगी हंसी

भारत में 'सु-सु' शब्द का उपयोग बच्चे बाथरूम जाने की इच्छा व्यक्त करने के लिए करते हैं। यह शब्द बचपन से ही हमारी भाषा में घुलमिल गया है।
 | 
भारत में सु-सु का मतलब तो आप जानते हैं... दूसरे देशों में इसका मतलब कुछ और ही है! जानिए

भारत में 'सु-सु' शब्द का उपयोग बच्चे बाथरूम जाने की इच्छा व्यक्त करने के लिए करते हैं। यह शब्द बचपन से ही हमारी भाषा में घुलमिल गया है। लेकिन, जैसा कि हम देखेंगे, दुनिया के विभिन्न हिस्सों में 'सु-सु' के मतलब अलग-अलग होते हैं।

अज़रबैजानी में पानी की मांग

अज़रबैजान (Azerbaijan) में 'सु-सु' का अर्थ 'पानी-पानी' (Water-Water) होता है। यदि कोई इस शब्द का उपयोग करता है, तो इसका सीधा संकेत है कि व्यक्ति पानी पीना चाहता है।

बास्क में एक आदेश

दक्षिण फ्रांस (South France) में बास्क भाषा में 'सु-सु' का मतलब 'गोली मारो-गोली मारो' (Shoot-Shoot) होता है, जो एक प्रकार का आदेश या निर्देश हो सकता है।

बोस्नियन है क्रियात्मक उपयोग

बोस्निया (Bosnia) में 'सु-सु' का अर्थ है 'कर रहे हैं' (Are Doing), जो किसी काम को करने का व्यक्त करता है।

कोर्सिकन और चेक

कोर्सिकन (Corsican) में इसका मतलब 'ऊपर-ऊपर' (Above-Above) होता है, जबकि चेक गणराज्य (Czech Republic) में 'वे हैं' (They Are) को दर्शाता है।

डेनिश में गोपनीयता का संकेत

डेनमार्क (Denmark) में 'सु-सु' का अर्थ 'गोपनीय' (Confidential) होता है, जो किसी गुप्त जानकारी या बातचीत की ओर संकेत करता है।

इस्टोनियन में व्यक्तिगत संबोधन

इस्टोनिया (Estonia) में, 'सु-सु' का उपयोग 'तुम तुम' (You You) के रूप में होता है, जो व्यक्तिगत संबोधन को व्यक्त करता है।

फ्रेंच में ज्ञान का प्रदर्शन

फ्रांस (France) में 'सु-सु' का मतलब 'आपको पता है' (You Know) होता है, जो अक्सर वार्तालाप में ज्ञान या सूचना के प्रति सहमति जताने के लिए उपयोग होता है।

इंडोनेशियाई में दूध का संकेत

इंडोनेशिया (Indonesia) में, 'सु-सु' का मतलब 'दूध' (Milk) होता है। यहाँ यह शब्द दूध या दूध से संबंधित उत्पादों के लिए आमतौर पर यूज होता है।

गूगल स में एक अनोखा रिजल्ट

जब आप 'सु-सु' शब्द को गूगल (Google) पर सर्च करते हैं, तो आपको वियतनाम (Vietnam) में पाए जाने वाले एक हरे रंग के फल की तस्विरे दिखाई देती हैं, जो इस शब्द की विविधता और वैश्विक संस्कृति में इसके अनेक अर्थों को दर्शाता है।