home page

महिला को पास के कमरे से आ रही थी अजीब-अजीब आवाज, जब दरवाजा खोलकर देखा तो महिला की निकल गई चीख

कई लोगों को जानवरों को पालने का शौक (Pet Love) होता है। वे उन पर इतना भरोसा (Trust) करते हैं कि घर में अकेला छोड़कर बेफिक्र होकर चले जाते हैं।
 | 
_women shocked when open the room

कई लोगों को जानवरों को पालने का शौक (Pet Love) होता है। वे उन पर इतना भरोसा (Trust) करते हैं कि घर में अकेला छोड़कर बेफिक्र होकर चले जाते हैं। लेकिन कभी-कभी यही भरोसा और प्यार मुश्किल में डाल सकता है। ऐसा ही कुछ ब्रिटेन की रहने वाली जैकलिन हॉर्न के साथ हुआ, जब उन्होंने अपने पालतू डॉगी पर भरोसा करके उसे घर में अकेला छोड़ा।

घर लौटी तो खुला चौंकाने वाला राज

जैकलिन काम से घर लौटीं तो कमरे से आ रही अजीब आवाजों (Strange Noises) पर ध्यान गया। दरवाजा खोलते ही उनके सामने जो नजारा था, वह सचमुच हैरान करने वाला था। उनका पालतू कुत्ता अंदर अफरातफरी मचाए हुआ था। वह न केवल बिस्तर में घुस चुका था बल्कि जहां जैकलिन पैसे (Money) रखती थीं, वहां तक पहुँच गया और उसने 10 हजार रुपए भी चबा डाले थे।

पैसे तलाशते हुए जैकलिन का अनुभव

इस घटना के बाद जैकलिन ने बाकी के पैसे तलाशने शुरू किए। उन्हें कटे-फटे नोट बेड के नीचे और रसोई के फर्श पर पड़े मिले। कुछ पैसे तो डॉगी बाहर ले जाकर फेंक आई थी। जैकलिन के लिए यह स्थिति बेहद परेशान करने वाली थी, क्योंकि उसने कुछ और चीजें भी तलाशी थीं, जिनका कबाड़ा कर सकते थे।

डॉगी के कारनामे पर प्रतिक्रिया

जब जैकलिन ने अपने प्रेमी को यह सब बताया तो उन्हें पहले लगा कि वह मजाक कर रही हैं। लेकिन हकीकत जानकर वह भी परेशान हो गए। जैकलिन को उम्मीद थी कि अगर डॉगी को उल्टी हो जाए तो शायद कुछ पैसे बाहर आ सकें और सीरियल नंबर (Serial Number) मिल जाए तो दूसरे नोट बैंक से वापस ले सकते हैं। लेकिन दुर्भाग्य से डॉगी ऐसा करने में सक्षम नहीं था।

जैकलिन की दुविधा

जैकलिन ने बताया, "मुझे अब भी नहीं पता कि हंसूं या रोऊं। मैं उसे देखती हूं और लगता है कि मैं उससे बहुत प्यार (Love) करती हूं, लेकिन उसने मेरे 10 हजार रुपये गटक लिए।" यह घटना उन लोगों के लिए एक सबक है जो अपने पालतू जानवरों पर अंधा भरोसा करते हैं।

यह दिखाता है कि कितनी भी भरोसेमंद स्थिति क्यों न हो, अनपेक्षित घटनाएं (Unexpected Incidents) हो सकती हैं और कभी-कभी वे भारी नुकसान (Heavy Loss) भी पहुँचा सकती हैं।