home page

दुनिया की सबसे अमीर फैमिली जिसकी दौलत के आगे तो अंबानी भी कुछ नही , टोटल दौलत जानकर तो आप भी नही करेंगे यकीन

जब भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की बात होती है। तो कभी एलन मस्क, तो कभी भारत के सबसे अमीर लोगों में गौतम अडानी और मुकेश अंबानी का नाम लिया जाता है
 | 
World's richest family

जब भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की बात होती है। तो कभी एलन मस्क, तो कभी भारत के सबसे अमीर लोगों में गौतम अडानी और मुकेश अंबानी का नाम लिया जाता है। लेकिन क्या आप दुनिया के सबसे अमीर परिवार के बारे में जानते है? इस परिवार की संपत्ति इतनी बड़ी है कि एलन मस्क और मुकेश अंबानी का नंबर कहीं नहीं आता।

‘नाहयान रॉयल फैमिली’ दुनिया का सबसे अमीर परिवार है। 2023 में, अबू धाबी के शाही परिवार, यानी नाहयान फैमिली, विश्व का सबसे अमीर परिवार बन गया। नाहयान फैमिली ने वालमार्ट फैमिली को भी पीछे छोड़ दिया, जो दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में से एक है।

इतने धन की मालिक है नाहयान फैमिली

नाहयान परिवार की संपत्ति लगभग 305 अरब डॉलर है, यानी लगभग 25.38 लाख करोड़ रुपए। जबकि वालमार्ट फैमिली की संपत्ति 232.2 अरब डॉलर है, या लगभग 19.31 लाख करोड़ रुपए। साथ ही, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की संपत्ति भी महज 222 अरब डॉलर है, यानी लगभग 18.46 लाख करोड़ रुपए।

नाहयान परिवार की संपत्ति भारत के दो सबसे अमीर लोगों गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की टोटल संपत्ति से भी काफी ज्यादा है। मुकेश अंबानी परिवार की संपत्ति 101 अरब डॉलर (लगभग 8.4 लाख करोड़ रुपए) है, जबकि गौतम अडानी परिवार की संपत्ति 91.8 अरब डॉलर (लगभग 7.63 लाख करोड़ रुपए) है।

यूएई के राष्ट्रपति "नाहयान"

वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान है, जो की नाहयान परिवार के मुखिया है। MBZ नाम से लोग उन्हें पहचानते हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को वाइब्रेंट गुजरात समिट-2024 में खास मेहमान के तौर पे बुलाया था। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक रोडशो भी किया था।