home page

यूपी में इस जगह एक बीघा जमीन का करोड़ों में पहुंचा कीमत, दूसरे राज्य के लोग खरीदारी में जुटे

न्यू नोएडा में मास्टर प्लान बनने में अभी देर है, लेकिन यहाँ जमीन खरीदने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। जमीन की दरें आसमान छू रही हैं
 | 
One bigha land at this place in UP

न्यू नोएडा में मास्टर प्लान बनने में अभी देर है, लेकिन यहाँ जमीन खरीदने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। जमीन की दरें आसमान छू रही हैं।आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जीटी रोड के किनारे जमीन का मूल्य प्रति बीघा डेढ़ करोड़ रुपये हो गया है। जमीन खरीदने वाले लोग लगातार बढ़ रहे हैं।

सबसे अधिक वेयर हाउस बनाने वाले लोगों द्वारा खरीदी गई जमीन

बताया जा रहा है कि वेयर हाउस बनाने के लिए अधिकांश लोग किसानों से जमीन खरीद रहे हैं। न्यू नोएडा और ग्रेटर नोएडा फेस-2 क्षेत्र के गांवों में भी जमीन खरीदने की बड़ी मांग है। इन जगहों पर वेयर हाउस बनाए जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, न्यू नोएडा के आसपास जमीन खरीदने के लिए कंपनियां केवल नोएडा या ग्रेटर नोएडा से नहीं आती हैं, बल्कि दिल्ली, फरीदाबाद, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मुंबई, महाराष्ट्र, कोलकाता और मद्रास से भी आती हैं।

न्यू नोएडा दादरी और सिकंदराबाद में बसेगा

आपको बता दें कि नया नोएडा गौतमबुद्ध नगर की दादरी तहसील के 20 गांवों और बुलंदशहर की सिकंदराबाद तहसील के 67 गांवों से मिलकर बनाया जाएगा।

नए नोएडा में कुल 87 गांव शामिल हैं। उत्तर प्रदेश सरकार और राज्यपाल ने लगभग एक साल पहले इस नए शहर को मंजूरी दी थी।

डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट और मास्टर प्लान नए नोएडा के लिए बनाये जा चुके हैं। बुलंदशहर, ग्रेटर नोएडा और नया नोएडा के बीच होगा।

शहर पूरी तरह से औद्योगिक क्षेत्र का केंद्र बन जाएगा। इस साल नए नोएडा में जमीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू होगी।

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने कहा कि बोर्ड ने जमीन खरीदने के लिए एक हजार करोड़ रुपये आवंटित करने का प्रस्ताव मंजूर कर दिया है।