home page

साग घोंटने के लिए बंदे ने इस्तेमाल किया गजब का जुगाड़, विडियो देखकर तो आप भी पकड़ लेंगे अपना सिर

जब हम जुगाड़ की बात करते हैं, तो भारत का नाम सबसे पहले आता है। यह टेक्नोलॉजी हमें किसी भी कठिन काम को आसानी से करने में मदद करती है।
 | 
man-using-jugaad-technology-to-make-sarso-saag

जब हम जुगाड़ की बात करते हैं, तो भारत का नाम सबसे पहले आता है। यह टेक्नोलॉजी हमें किसी भी कठिन काम को आसानी से करने में मदद करती है। महान इंजिनियर भी इसे देखते हैं। हाल के दिनों में भी लोगों के बीच एक ऐसा ही जुगाड़ चर्चा में है। यह देखकर आप भी कहेंगे कि भारत में सब कुछ हो सकता है, भाई!

हम सभी जानते हैं कि सर्दी के मौसम में फूडी लोगों को सरसो का साग और मक्की की रोटी बहुत अच्छी लगती है। इस खाने से सर्दी नहीं लगती। अब कोई भी इसे बना सकता है, लेकिन इसे घोंटने में बहुत मेहनत लगती है। यदि आप भी इस समस्या से पीड़ित हैं, तो हमने अब आपके लिए एक समाधान बनाया है। यह देखकर आप भी कहेंगे, "वॉट एन आइडिया सरजी।"

वायरल हो रहे वीडियो में आप एक बड़े कुकर में सरसों का साग उबालते हुए देखते हैं, और एक महिला दूसरे बर्तन में मक्के के आटे लेकर कुकर में डालती है। इसके बाद मिलावट होती है। वास्तव में, ड्रिलिंग मशीन लेकर बैठा व्यक्ति कुकर में मशीन को ब्लेंडर की तरह डालकर चला देता है. इससे साग मिनटों में तैयार हो जाता है और उसे घोंटने की जरूरत नहीं होती।

Sukhwinder.virdi.984 नामक एक्स अकाउंट ने इस वीडियो को शेयर किया है। इस पर एक लाख से अधिक लोग कमेंट कर रहे हैं और लाइक कर रहे हैं। एक यूजर्स ने कहा, "ये जुगाड़ तो वाकई काबि-ए-तारीफ है।"“ये साग बन तो गया लेकिन इसे खाएगा कौन भाई,” एक और ने लिखा।’ उसने कहा, "इसे देखने के बाद तो मेरी भूख ही मर गई।"ज्यादातर यूजर्स ने इस पर कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

यहां देखिए वीडियो