home page

इस देश में बसने वालों को सरकार दे रही है 25 लाख रुपए, बस माननी पड़ेगी ये शर्तें

हर कोई चाहता है कि उसका अपना घर हो भारत जैसा शहर में सभी का अपना-अपना घर है कुछ लोग आसानी से घर खरीद लेते हैं
 | 
इस देश में बसने वालों को सरकार दे रही है 25 लाख रुपए,

हर कोई चाहता है कि उसका अपना घर हो भारत जैसा शहर में सभी का अपना-अपना घर है कुछ लोग आसानी से घर खरीद लेते हैं तो वहीं कुछ लोगों को अपना घर खरीदने को लेकर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भारत जैसे देश में रहते हैं तो आपको प्रॉपर्टी का रेट तो पता ही होगा। इस स्थिति में अगर आप शहर में प्रॉपर्टी खरीदने हैं तो आपकी स्थिति खराब हो जाती है। लेकिन इसी बीच अगर हम आपसे कहे कि अगर आप अपना घर खरीदना चाहते हैं और उसके लिए प्रशासन आपकी मदद करेगा यह खबर सुनकर आपको हैरानी होगी। लेकिन यह सच है कि अगर आप अपना घर खरीदना चाहते हैं तो प्रशासन आपको पैसों की मदद देगा।

किस शहर में मिलेगा घर

आपको बता दें कि दक्षिण पूर्व इटली में बसने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। इटली में जिस तरह के मकान खाली पड़े रहते हैं। उसे खरीदने के लिए आपको केवल 30,000 यूरो का भुगतान करना होगा। किसी बड़ी रकम को यदि भारतीय रूपों में कन्वर्ट करके देखा जाए तो इसकी कीमत 25 लख रुपए से ज्यादा है। अगर आपने इस शहर में बचने का मन बना लिया है तो 25 लाख रुपए लेना चाहते हैं तो आपको प्रसीचे शहर की वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए।

प्रशासन चला रही है योजना

इटली शहर के बारे में यह कहा जा रहा है कि यहां के बहुत सारे मकान ऐसे हैं जो खाली हैं और खाली होने की वजह से वीरान लगते है यही वजह है कि यहां की प्रशासन इस शहर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से दुरुस्त करने के लिए योजना चल रही है और इस योजना के तहत ही आपको यह बड़ा लाभ मिलेगा। यहां मौजूद तमाम मकानों की कीमत 25 हजार यूरो है जो लगभग 50 वर्ग मीटर में बने हैं।