टॉयलेट से अजीबोगरीब चीज को निकलते देख लड़की ने शुरू कर दिया चिल्लाना, सब सच्चाई सामने आई तो सबके उड़े होश

By Vikash Beniwal

Published on:

बच्चे अक्सर ये सोचकर डर जाते हैं कि अगर वो कभी बाथरूम में रहे और टॉयलेट के अंदर से कोई कीड़ा या जीव बाहर आ गया तो वो क्या करेंगे! टॉयलेट से किसी भी जीव का दिख जाना भयानक होता है। पर हाल ही में एक 16 साल की लड़की के साथ ऐसा कुछ हुआ जिसने उसे और भी ज्यादा डरा दिया।

सोशल मीडिया पर मदद की गुहार

उस लड़की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के ग्रुप r/Plumbing पर हाल ही में दो तस्वीरें शेयर कर लोगों से मदद मांगी। इन तस्वीरों में उसने टॉयलेट के अंदर जड़ों की तरह दिखने वाली रेशेदार चीज को दिखाया। उसने फोटोज के साथ लिखा- “रेडिट के प्लंबर्स, मेरी मदद करें! मुझे जानना है कि ये मेरे टॉयलेट बोल में क्या चीज है?”

फ्लश करने के बाद भी नहीं हटी

लड़की ने बताया कि उसने कई बार फ्लश किया पर फिर भी वो चीज नहीं हटी। यह देखकर वह और भी ज्यादा चिंतित हो गई। उसने अपने माता-पिता का भी ध्यान इसकी ओर डाला तो उन्होंने इसे अनदेखा कर दिया। पर लड़की को लगता था कि ये कहीं से भी नॉर्मल नहीं है।

रेडिट के प्लंबर्स की प्रतिक्रिया

जब रेडिट के अनुभवी प्लंबरों ने इस पोस्ट को देखा, तो वे भी हैरान रह गए। उन्होंने लड़की को इसके बारे में बताया और जो कुछ उन्होंने बताया, वह वाकई चिंताजनक था। उन्होंने बताया कि यह चीज कोई फंगस नहीं थी, बल्कि कुछ और ही था जो उसके टॉयलेट में जम रहा था।

जड़ों की तरह दिखने वाली चीज

रेडिट पर प्लंबर्स ने जब लड़की की पोस्ट को देखा और उसकी तस्वीरों का विश्लेषण किया, तो उन्होंने बताया कि यह चीज टॉयलेट के पाइप में उगने वाली जड़ें हो सकती हैं। यह जड़ें पेड़ों या पौधों की हो सकती हैं जो पाइप के अंदर तक फैल गई हों और पानी की नमी के कारण बढ़ रही हों।

समस्या की गंभीरता

प्लंबर्स ने लड़की को चेतावनी दी कि अगर यह जड़ें हैं, तो इसे अनदेखा करना खतरनाक हो सकता है। यह जड़ें पाइप को बंद कर सकती हैं और इससे बाथरूम में पानी की निकासी रुक सकती है। इससे उसके बाथरूम में और भी बड़ी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं।

प्लंबरों की सलाह

लड़की को सलाह दी गई कि वह तुरंत किसी पेशेवर प्लंबर को बुलाए और इस समस्या का समाधान कराए। प्लंबर को बुलाकर पाइप की जांच करानी चाहिए और जरूरत पड़ने पर पाइप को साफ करवाना चाहिए। यह समस्या अगर समय रहते सुलझा ली जाए तो बड़ी समस्या से बचा जा सकता है।

माता-पिता की भूमिका

इस मामले में माता-पिता की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। जब बच्चा किसी ऐसी समस्या का सामना करता है जिसे वह खुद हल नहीं कर सकता, तो माता-पिता को उसकी बात को गंभीरता से लेना चाहिए और उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

निवारण और समाधान

टॉयलेट और बाथरूम की समस्याओं को अनदेखा करना कभी भी सही नहीं होता। अगर किसी को भी ऐसी कोई समस्या दिखाई देती है, तो उसे तुरंत सही कदम उठाने चाहिए। इस मामले में पेशेवरों की मदद लेना सबसे सही होता है ताकि समस्या का समाधान ठीक तरीके से हो सके।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

इस घटना से यह भी साबित होता है कि सोशल मीडिया पर अपनी समस्याएं साझा करना कभी-कभी मददगार साबित हो सकता है। रेडिट जैसे प्लेटफॉर्म पर विशेषज्ञों की मदद लेना आसान हो जाता है और इससे समय पर समाधान मिल सकता है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.