home page

हिमाचल के इस रेल्वे स्टेशन की खूबसूरती के आगे फैल है स्विटजरलैंड, आंखो के सामने ऐसा नजारा देख आएगी जन्नत जैसी फीलिंग

हमारे देश में सुंदर जगहों की कमी नहीं है। भारत में स्वर्ग जैसा नजारा देखने को मिलता है। जब हम कुछ जगहों को देखते हैं, तो हमें विश्वास नहीं होता कि वे भारत में हैं
 | 
_beautiful himachal landscapes

हमारे देश में सुंदर जगहों की कमी नहीं है। भारत में स्वर्ग जैसा नजारा देखने को मिलता है। जब हम कुछ जगहों को देखते हैं, तो हमें विश्वास नहीं होता कि वे भारत में हैं। कई ट्रैवलर्स अच्छी जगहों के बारे में बताते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है जो बहुत वायरल होती हैं।

लोग कुछ जगहों को देखकर हैरत में पड़ जाते हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें हिमाचल प्रदेश का एक सुंदर रेलवे स्टेशन दिखाया गया है। जिसकी सुंदरता के सामने स्विट्जरलैंड भी कम पड़ जाएगा।

सुंदर रेलवे स्टेशन का वीडियो हुआ वायरल

वायरल हो रहे वीडियो में शिमला, हिमाचल प्रदेश की राजधानी का रेलवे स्टेशन है। शिमला पहाड़ों की रानी भी कहलाता है। वीडियो में बर्फ से ढका हुआ रेलवे स्टेशन दिखाई दे रहा है। वीडियो में आगे एक ट्रेन भी दिखती है। बर्फ की चादर में ढके हुए रेलवे स्टेशन की सुंदरता देखकर लोग दीवाने हो गए है।

स्टेशन के आसपास कुछ घरों और गाड़ीयों की छतों पर बर्फ की चादर जमी हुई दिख रही है। आसपास के पेड़ों की पत्तियों पर बर्फ जम गई है, जो बहुत सुंदर लग रही है।

ये वीडियो लोगों को बहुत पसंद आया

भारतीय रेलवे ने अपने ऑफिशियल फेसबुक खाते से इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में कहा गया, "कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे, हिमाचल प्रदेश के बर्फ से ढके शिमला स्टेशन के साथ चलते हुए, एक स्वप्न जैसा परिदृश्य प्रस्तुत करता है।"खबर लिखे जाने तक, वीडियो को 44 हजार लोगों ने देखा है और 2 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है।

वीडियो पर बहुत से लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा, "प्रकृति सुंदर है, कृपया हमारी ट्रेनों को सुंदर और स्वच्छ बनाएं। एक अन्य यूज़र ने लिखा, ट्रेन को पेंट करने की जरूरत है। कई अन्य यूजर्स ने भी इस नजारे की खूबसूरती की बहुत तारीफ की।